एमपी कांग्रेस में घमासानः सिंधिया की रैली में फेंकी कुर्सियां

-मंच पर चढ़ने की होड़ में बेकाबू हुए कार्यकर्ता
-कार्यक्रम से बीच में ही निकले नाराज सिंधिया

टीम एटूजेड/नई दिल्ली
मध्य प्रदेश में कांग्रेस में घमासान लगातार जारी है। पार्टी के नेता ही नहीं बल्कि कार्यकर्ता भी अपने नताओं के सामने जमकर अनुशासनहीनता कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता एक बार फिर सामने आ गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के कार्यक्रम में रविवार को कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। कार्यक्रम के दौरान जकर एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गईं। इससे नाराज होकर सिंधिया कार्यक्रम को बीच में ही छोड़कर निकल गए।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दिन के दौरे पर इंदौर पहुंचे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिंधिया के स्वागत में शहर के रंगून गार्डन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। कार्यक्रम में पहुंचे सिंधिया जब मंच पर पहुंचे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी स्टेज पर चढ़ने की होड़ लग गई। मंच पर चढ़ने के लिए कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और हंगामा शुरू हो गया। देखते ही देखते बात कुर्सियां उछालने तक जा पहुंची। कार्यकर्ताओं ने जमकर एक-दूसरे पर कुर्सियां उछालनी शुरू कर दीं। इस दौरान कई कुर्सियां टूट गईं और कार्यक्रम में अफरा-तफरी मचव गई। हंगामा थमते नहीं देख ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यकर्ताओं की इस हरकत से नाराज हो गए। वह मंच से उतर गए और कार्यक्रम छोड़कर बीच में ही चले गए।
नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं में तेज हुई गुटबाजी
बता दें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट के बीच अपने-अपने नेताओं को अध्यक्ष बनवाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में गुटबाजी तेज हो गई है। राजधानी भोपाल से लेकर दिल्ली तक सियासी रस्साकशी जारी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने पिछले दिनों भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया था। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर इस्तीफे की पेशकश की थी।