चांदबाग के गुनहगार का 20 सवालों से सामना

-एसआईटी कर रही दंगे से जुड़ी परतें उधेड़ने की कोशिश
-सबसे बड़ा सवालः फरारी में कौन-कौन थे ताहिर के मददगार
-अब ताहिर के सौतेले भाई पर कसा एसआईटी का शिकंजा

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
गंगा जल फिल्म की पटकथा की तर्ज पर सरेंडर से पहले एसआईटी ने चांदबाग के गुनाहों के आरोपी ताहिर हुसैन को राउज एवेन्यू कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने उसे 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। बताया जा रहा है कि एसआईटी के सवालों से ताहिर के पसीने छूट रहे हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन से करीब पांच घंटों तक पूछताछ की।
एक आला अधिकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान ताहिर से 20 सवाल किए गए। उससे पूछा गया कि घटना के समय वह कहां था?, वीडियो में उसके साथ जो नजर आ रहे हैं, वो लोग कौन हैं? क्या बिल्डिंग में मौजूद दंगाई उसके जानकार हैं?, क्या वो उसके कहने और उकसाने पर वहां पहुंचा था?, फरार होने के बाद वह कहां कहां रहा?, पुलिस से छिपने में उसकी किस-किसने मदद की थी?, क्या इस दंगे को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया था?, इस तरह के कई सवाल ताहिर के सामने दागे गए हैं।
एसआईटी के सूत्र बताते हैं कि चांदबाग में जिस तरह बड़े स्तर पर दंगे हुए। उससे लगता है कि इसके पीछे बड़ी साजिश थी और इसकी प्लानिंग काफी समय से की जा रही थी। इस बात की जांच के लिए ही क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर से लगातार पूछताछ कर रही है। एसआईटी उससे हर एक सच उगलवाएगी। ताहिर के खिलाफ अंकित की हत्या करवाने के अलावा और भी कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं। फिलहाल पुलिस ताहिर से जानकारी जुटाने में जुटी है।
गिरफ्तारी से पहले सफाई देते हुए ताहिर ने कहा था कि वह कहीं नहीं भागा था। बल्कि दिल्ली में ही था और कानूनी तौर पर आगे की तैयारी कर रहा था। वहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो ताहिर पुनानी दिल्ली इलाके में कहीं छिपा हुआ था। फिलहाल पुलिस उससे सनलाइट कॉलोनी स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस में पूछताछ कर रही है।
शिकंजे में ताहिर का सौतेला भाई
आप के निलंबित पार्षद और चांदबाग के गुनाहों के आरोपी ताहिर की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी की नजरें ताहिर के सौतेले भाई पर टिक गई हैं। क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्र बताते हैं कि इलाके में दंगों के बाद से ही ताहिर हुसैन का सौतेला भाई भी फरार है। उसका कहीं अता-पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस सूत्रों का यहां तक दावा है कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि जब पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत से पत्थर, पेट्रोल बंम व फायरिंग की जा रही थी, तब उसका भाई भी वहां मौजूद था। लोगों ने उसे पहचान लिया था। वहीं चांदबाग के दंगों में भी उसकी भूमिका सामने आ रही है। चांदबाग में भी दंगों के दौरान काफी तोड़फोड़ और पथराव हुआ था। फिलहाल एसआईटी की टीमें ताहिर के बाद उसके भाई की तलाश में जुट गई हैं।