बसें तो नहीं चलीं पर लल्लू चले गए जेल… मुश्किल जारी… कांग्रेस पर रहा बुधवार भारी

-यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को 14 दिन के लिए जेल भेजा
-हिंदू धर्म व आरएसएस घिनौनी टिप्पणी करने के मामले में पूनिया गिरफ्तार

टीम एटूजैड/ लखनऊ
बुधवार का दिन कांग्रेस नेताओं के लिए भारी रहा। एक ओर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दूसरी ओर पार्टी के एक और नेता पंकज पुनिया के खिलाफ लखनऊ, नोएडा और मधुबन थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं कांग्रेस के एक और नेता गौरव पंधी को लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने लीगल नोटिस भेजा है। मजदूरों के लिए बसें चलाने पर दो दिन तक सियासी घमासान जारी रहा। कांग्रेस की ओर से 1 हजार बसों की सूची में दो-पहिया, ऑटो और एंबुलेंस की सूची थमाने के आरोपों के बीच बसें तो नहीं चलीं लेकिन लल्लू को जेल जाना पड़ा। योगी आदित्यनाथ की लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उन्हें एसीपी कृष्णानगर की टीम देर रात करीब 10.30 बजे महानगर के भाऊराव देवरस अस्पताल लेकर पहुंची। वहां उनकी डॉक्टरी जांच कराने के बाद एसीजेएम के सामने पेश किया गया। अदालत ने लल्लू को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ेंः- दिल्लीः खुलीं शराब की निजी दुकानें… ऑड ईवन रहेगा लागू,

अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह के खिलाफ कांग्रेस की ओर से प्रदेश सरकार को मुहैया कराई गई बसों की सूची में ऑटो, एंबुंलेंस व ट्रक जैसे वाहनों को देने के मामले में मंगलवार को हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक कांग्रेस की ओर से प्रदेश सरकार को 1079 बसों की सूची थमाई गई थी। जिसकी जांच संभागीय परिवहन अधिकारी, लखनऊ से  कराई गई थी।

यह भी पढ़ेंः- 1 जून से चलेंगी 200 रेलगाड़ियां… टिकटों की बुकिंग शुरू

पुलिस के मुताबिक सूची में केवल 879 बसें निकलीं। 31 ऑटो और थ्री-व्हीलर और 69 एम्बुलेंस, स्कूल बस, डीसीएम, मैजिक और अन्य वाहन निकले। इतना ही नहीं कई जगह एक ही नंबर के वाहन दो अलग-अलग सूचियों में दर्ज मिले। यह रिपोर्ट लखनऊ के आरटीओ आरपी द्विवेदी और अपर पुलिस उपायक्त (यातायात) लखनऊ के दस्तखत से जारी की गई। इस मामले में संदीप सिंह और लल्लू के खिलाफ धोखाधड़ी, दस्तावेज में कूट रचना करने का मुकदमा मंगलवार को दर्ज कर लिया गया था। बुधवार सुबह अजय कुमार लल्लू आगरा में कांग्रेस की बसों को प्रदेश की सीमा के अंदर प्रवेश कराने के लिए गये थे।

यह भी पढ़ेंः- पंजाबः कैप्टन को भारी पड़ रहा लॉकडाउन… कांग्रेस विधायकों ने ही खोला सीएम के खिलाफ मोर्चा

आगरा-राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस से उनकी कहासुनी के बाद लल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया। देर शाम को उनको 20-20 हजार के दो निजी मुचलकों पर रिहा किया गया था। लेकिन उनके गिरफ्तार किये जाने की जानकारी मिलने पर हजरतगंज पुलिस की टीम आगरा रवाना की गई थी। वहां शाम को पुलिस टीम ने अजय कुमार लल्लू को हजरतगंज में दर्ज मुकदमें के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ेंः– नॉर्थ डीएमसीः सबसे बड़ा निगम… कुछ आईएएस की लॉबिंग… जूनियर अफसरों का रहमोकरम

इसके बाद पुलिस अधिकारी सड़क मार्ग से उन्हें लेकर महानगर स्थित भाऊराव देवरस अस्पताल गए। जहां उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। इसके बाद अजय कुमार लल्लू को एसीजेएम के सामने उनके आवास रिवर बैंक कालोनी में पेश किया गया। जहां से 14 दिन की रिमांड पर लल्लू को जेल भेज दिया गया।
पंकज पुनिया के खिलाफ एफआईआर, गरिफ्तार
हिंदू धर्म और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर घिनौनी टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश सचिव पंकज पुनिया को मधुवन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूनिया ने 19 मई को अपने ट्विटर अकाउंट पर घिनौनी टिप्पणी की थी। इसको लेकर बुधवार को देशभर में विवाद बढ़ता चला गया। विवाद को ज्यादा बढ़ता देख पंकज पुनिया ने अपना वह ट्वीट डिलीट कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः- शराब घोटालाः खरखौदा की अवैध शराब…लॉकडाउन में दिल्ली में करोड़ों का कारोबार

लेकिन तब तक यह पूरे देश में फैल गया और अरेस्ट पंकज पुनिया ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। पंकज पुनिया के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ, अलीगढ़ और नोएडा सहित कई जिलों में अलग अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गईं। गौतमबुद्ध नगर थाने में बीजेपी नेता और एडवोकेट अश्विनी उपाध्याय ने धारा 295ए, 500 और 505 एवं आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं कुछ लोगों ने हरियाणा के करनाल में सिविल लाइंस और मधुबन थानों में शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत मिलने के बाद एसपी के आदेश पर मधुबन थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पुनिया को गिरफ्तार कर लिया।
पंधी को मालिनी का लीगल नोटिस
बुधवार का दिन कांग्रेस के एक और नेता को भारी रहा। लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कांग्रेस के डिजिटल कम्युनिकेशन एवं सोशल मीडिया विभाग के नेशनल कॉर्डिनेटर गौरव पंधी को कानूनी नोटिस भेजा है। गौरव पंधी ने भी एक विवादित ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने मालिनी अवस्थी के पति अवनीश अवस्थी पर आरोप लगाया था कि वह बीजेपी के शाखा बॉय हैं और इसी तरह का व्यवहार वह प्रवासी मजदूरों के साथ कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि अवस्थी की पत्नी मालिनी अवस्थी उत्तर प्रदेश सरकार के सैकड़ों कार्यक्रम करके उत्तर प्रदेश सरकार से करोड़ों रूपये कमा चुकी हैं। इसके बाद मालिनी अवस्थी ने मैदान संभाल लिया है और नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के एक वकील से पंधी को कानूनी नोटिस भेज दिया है।