आधे दिन के अज्ञात वास से वापस लौटे ‘AAP’ पार्षद… मेयर के चुनाव में लग सकते हैं अभी दो सप्ताह!

-आम आदमी पार्टी ने गुरूवार को पंजाब भेजे थे अपने सभी 134 पार्षद
-मेयर के चुनाव में देरी की खबर पर आधे रास्ते से ही वापस आने का मिला फरमान
-गुरूवार को सभी पार्षदों ने बंद कर लिये थे अपने-अपने मोबाइल फोन

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्लीः 9 दिसंबर, 2022।
दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में पूर्ण बहुमत से भी आगे का आंकड़ा मिल जाने के बावजूद आम आदमी पार्टी (आप) को ‘ऑपरेशन लोटस’ का भूत सता रहा है। अपने नव निर्वाचित निगम पार्षदों को ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ से बचाने के लिए आप ने गुरूवार को उन्हें ’अज्ञात वास’ पर पंजाब के लिए रवाना कर दिया था। हालांकि मेयर के चुनाव में देरी का समाचार मिलते ही उन्हें आधे रास्ते से ही वापस बुला लिया गया था। इस दौरान सभी को मोबाइल फोन गुरूवार को करीब 4 बजे तक बंद रहे। हालांकि इस मामले में कोई भी पार्षद बोलने को तैयार नहीं है।
आम आदमी पार्टी से जु़ड़े उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने जिस तरह से नतीजों के दिन 7 दिसंबर को दिल्ली नगर निगम में अपना मेयर बनाने का दावा किया था। उससे पूरी आप पार्टी हिल गई थी। इसलिए सावधानी बरतते हुए पार्टी नेतृत्व ने अपने सभी निगम पार्षदों को गुरूवार की सुबह ही पंजाब के लिए रवाना कर दिया था। सभी पार्षदों को अपने फोन बंद रखने और किसी से के भी संपर्क में नहीं रहने के लिए कहा गया था।
बताया जा रहा है कि दिल्ली के नवनिर्वाचित पार्षदों के लिए पंजाब के मोहाली में रिजॉर्ट और होटलों में ठहरने का इंतजाम किया गया था। इस बीच पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली निर्वाचन आयोग और उपराज्यपाल सचिवालय से संपर्क साधा तो पता चला कि अभी मेयर के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने में 10 से 15 दिन लग सकते हैं। ऐसे में ‘हॉर्स ट्रेडिंग’ की आशंकाएं खत्म हो जाने की वजह से आप नेतृत्व ने अपने सभी पार्षदों को आधे रास्ते से ही वापस आने का फरमान सुना दिया था।
कांग्रेस के दो पार्षदों सहित कई पदाधिकारी आप में शामिल
आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के दो नव निर्वाचित पार्षद शुक्रवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये। आप में शामिल होने वाले पार्षदों में बृजपुरी वार्ड संख्या नाजिया खातून और मुस्तफाबाद वार्ड संख्या 243 से निगम पार्षद सबीला खातून के नाम शामिल हैं। दोनों पार्षदों के साथ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेंहदी के साथ कई दूसरे पदाधिकारी भी आप में शामिल हो गये।
ऑपरेशन लूट चला रहे केजरीवालः बीजेपी
दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि दिल्ली के लोग आज यह देखकर हैरान हैं कि जो कल तक ‘ऑपरेशल लोटस’ का भय दिखाते थे, वह आज खुद लुटी-पिटी कांग्रेस में ऑपरेशन लूट चला रहे हैं। वह लोग अब तक बीजेपी पर झूठे आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन आज उनका मुखौटा उतर गया है।