टिकट के लिए 90 लाख का सौदा… आप एमएलए के साले सहित 3 गिरफ्तार

-आप एमएलए अखिलेश और राजेश गुप्ता पर रिश्वत लेने का आरोप

जे.के. शुक्ला/ नई दिल्लीः 16 नवंबर, 2022।
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए टिकट दिलाने के लिए 90 लाख रूपये का सौदा करने और 55 लाख रूपये लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के एक विधायक के साले, विधायक के पीए और एक व्यक्ति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आप विधायक का साला टिकट नहीं दिलवा पाने पर 55 लाख रूपये वापस करने की बात कर रहा था।
मामले में दिल्ली पुलिस की एंटी करप्शन ब्रांच ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 7/13 और आईपीसी की धारा 171 ई के तहत एफआईआर दर्ज कर आप विधायक के साले ओम सिंह, पीए शिव शंकर उर्फ विशाल पांड और एक अन्य प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
क्राइम ब्रांच को कमला नगर में गोपाल स्वीट्स के नाम से हलवाई की दुकान चलाने वाले गोपाल खारी ने शिकायत की थी कि कमला नगर वार्ड संख्या 69 से उनकी पत्नी शोभा खारी को टिकट दिलाने के लिए मॉडल टाउन से आप विधायक अखिलेष पति त्रिपाठी ने 90 लाख रूपये की मांग की थी। उनके साले ओम सिंह ने उनसे अलग अलग स्थानों पर 55 लाख रूपये वसूल किये थे। इसके साथ ही वजीर पुर से विधायक राजेश गुप्ता को भी 20 लाख रूपये देने के लिए कहा गया था।
लेकिन आम आदमी पार्टी कमला नगर वार्ड संख्या 69 से किरन गुप्ता सेठी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके पश्चात गोपाल खारी ने एंटी करप्शन ब्रांच में लिखित शिकायत कर दी और इसके पश्चात एंटी करप्शन ब्रांच की टीम ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मामले को दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने उठाते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि ‘केजरीवाल अपनी पार्टी के विधायक के खिलाफ कार्रवाई कब करेंगे?
एसीबी के पास आप के 4 विधायकों की रिकॉर्डिंग
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि नगर निगम चुनाव के लिए टिकट बेचे जाने का केवल यही एक मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन ब्रांच के पास आम आम आदमी पार्टी के चार विधायकों अखिलेश पति त्रिपाठी, राजेश गुप्ता, राखी बिड़लान और पवन शर्मा की ऑडियो रिकॉर्डिंग है। उन्होंने कहा कि पैसों के लेन-देन की डील उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के सामने हुई और इस डील को एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और पीए ने करवाया है।