100 दिन का काम… रमेश बिधूड़ी का नाम

-पीएम मोदी के जन्म दिन पर जन कनेक्ट पुस्तिका का विमोचन
-भूपेंद्र यादव, विजय गोयल, तिवारी ने की रमेश बिधूड़ी की तारीफ
-पूरी दिल्ली में बांटी जाए बिधूड़ी के कामों की पुस्तकः गोयल

टीम एटूजेड / नई दिल्ली
मंगलवार का दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन के नाम रहा। पीएम मोदी के जन्म दिन पर दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने खूब तारीफ बटोरी। रमेश बिधूड़ी के कामों के संबंध में प्रकाशित “जन कनेक्ट 100 दिन विकास मुमकिन“ नामक पुस्तक का लोकार्पण राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने किया। पुस्तक में मोदी 2.0 में 100 दिन में लिए गए ऐतिहासिक निर्णय एवं दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में 100 दिन में संपन्न हुए विकास कार्यों की जानकारी दी गई है। इस मौके पर सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, सांसद गौतम गंभीर, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, कई पूर्व विधायक, पार्टी पदाधिकारी व करीब 500 कार्यकर्ता मौजूद रहे।
भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र 100 दिन में ही ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जिससे देश की अखंडता एवं विकास को नई दिशा मिलेगी। धारा 370 व 35ए जिस को निरस्त करने की कल्पना भी पिछली सरकारें नहीं कर सकती थी उसे मात्र 100 दिनों में निरस्त किया गया। भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह उनके लिए हर्ष का विषय है कि दक्षिण दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी ने मात्र 100 दिन में अपने संसदीय क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य संपन्न कराए जिसका लाभ जनता को मिल रहा है।
राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने भी रमेश बिधूड़ी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि रमेश बिधूड़ी जो दिल में होता है वही बात कह देते हैं, लेकिन अपने क्षेत्र के विकास के लिए हर समय तैयार रहते हैं। उन्होंने पिछले 100 दिन में किए अपने कामों की पुस्तिका प्रकाशित की है, इस पुस्तिका को पूरी दिल्ली में बांटा जाना चाहिए। ताकि दूसरे लोगों को प्रेरणा मिले और भाजपा नेताओं द्वारा कराए जा रहे कामों की जानकारी घर-घर तक पहुंच सके।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी रमेश बिधूड़ी द्वारा कराए गए विकास कार्यों की सराहना की। तिवारी ने कहा कि बिधूड़ी कठोर परिश्रम करते हैं। दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने रमेश बिधूड़ी के कामों और कार्यप्रणाली की सराहना की।
इस मौके पर रमेश बिधूड़ी ने कहा कि गर्व एवं सौभाग्य की बात है कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के रूप में ऐसा व्यक्ति मिला है जिनका पूरा जीवन देश की सेवा में समर्पित रहा है। इसी कारण भाजपा संगठन ने यह सप्ताह सेवा सप्ताह के रूप में बनाने का निर्णय लिया है। बिधूड़ी ने बताया कि पिछली सरकार में लिए ऐतिहासिक निर्णय के क्रम में ही इस सरकार में भी मात्र 100 दिन में ही केंद्र सरकार द्वारा जनहित में एवं राष्ट्र सुरक्षा में अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। प्रधानमंत्री से प्रेरणा लेकर 100 दिन में अनेकों विकास कार्य संपन्न हुए जिसमें तुग़लकाबाद गांव में 92 लाख की लागत से निर्मित चौपाल, जॉय अपार्टमेंट सेक्टर 2 द्वारका में ओपन जिम, तुग़लकाबाद गांव में निगम अस्पताल एवं बिजवासन गांव में चेस्ट क्लीनिक में सांसद निधि द्वारा डिजिटल एक्सरे मशीन, मोबाइल लाइब्रेरी, हरकेश नगर में स्थित जीबी पंत पॉलिटेक्निक कॉलेज कर्मचारी कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट, 122 दिव्यांग जनों को सुगम जीवन जीने हेतु आवश्यक कृतिम उपकरण वितरित इत्यादि जैसे विकास कार्य हुए हैं। बीते 40 साल से दिल्ली में दिल्ली विश्वविद्यालय का एक भी नया कॉलेज नहीं खुला। मोदी है तो मुमकिन है का यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है कि 40 वर्षों बाद पहला नया कॉलेज अब दक्षिणी दिल्ली में बनने जा रहा है। बार-बार आग्रह करने के बावजूद भी केजरीवाल सरकार ने भूमि आवंटित नहीं की जिसके पश्चात उन्हें माननीय उपराज्यपाल दिल्ली के पास जाकर भूमि आवंटित एवं हस्तांतरित करानी पड़ी।
अनियमित कालोनियों पर जोर
रमेश बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अनियमित कालोनियों के मुद्दे पर जनता को सिर्फ गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अनियमित कॉलोनियों का मुद्दा कोर्ट में विचाराधीन है और इसलिए उसे सिर्फ नियमानुसार संवैधानिक रूप से ही पास किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि 1 साल में सब कॉलोनियों को पास कर देंगे और अब फिर चुनाव के पहले वह जनता को गुमराह करने के लिए कह रहे हैं कि उन्होंने तो 2015 में ही प्रस्ताव पास कर केंद्र सरकार को भेज दिया है। इससे पहले कांग्रेस सरकारने भी चुनाव से पहले कई कॉलोनियों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट बांट कर लोगों को गुमराह किया गया था।