क्वारंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति खा रहा 10 लोगों का खाना

-40 रोटी, 80 लिट्टी, 10 प्लेट चावल की खुराक
-आशंका होने पर खुद अधिकारियों ने लिया जायजा

टीम एटूजैड/बक्सर
क्वारंआइन सेंटर में उस समय भोजन परोसने वालों के हाथ-पैर फूल गए, जब एक व्यक्ति ने 10 लोगों का खाना मांग लिया। जी हां जब यह व्यक्ति खाना खाने बैठा तो एक बार में दाल और सब्जी के साथ 40 रोटियां चट कर गया। अधिकारियों ने जब शाम को फिर से खाना परोसा तो वह दाल के साथ 8 से 10 प्लेट चावल खा गया। मामला बिहार के बक्सर का है। यहां 21 साल के एक युवा अनूप ओझा की खुराक को लेकर लोग खूब चर्चा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः आयुष विभाग में घोटाला… पुराने निदेशक पर फोड़ा ठीकरा

अनूप दूसरे राज्य से लौटा है। इसके बार उसे अपने इलाके के एक स्कूल में क्वारंटाइन किया गया है। लेकिन पहले ही दिन उसका खाना देखकर अधिकारियों और कर्मचारियों के पसीने छूट गए। बता दें कि 21 साल का यह नौजवान एक बार में 10 लोगों के बराबर खाना खाता है। लोगों को आश्चर्य तो तब ज्यादा हुआ जब अनूप ने सेंटर पर एक दिन रात के भोजन में बिहार के मशहूर भोजन यानी कि लिट्टी-चोखा के मेन्यू में से 85 लिट्टियां हजम कर ली।

यह भी पढ़ेंः- SOUTH डीएमसीः अफसरों का कारनामा… कोरोना के नाम पर निगम को लगाया करोड़ों का चूना!

अनुप आम तौर पर भी एक बार में आठ-दस प्लेट चावल या 35-40 रोटी के साथ दाल-सब्जी खाते हैं. बक्सर के मंझवारी के राजकीय बुनियादी विद्यालय में बने क्वारेंटाइन केंद्र में रह रहे प्रवासी युवक अनुप ओझा का भोजन जुटाने में विभाग से ज्यादा रसोईयों का पसीना छूटता है खास कर रोटियां बनाने में. युवक की डायट को लेकर गड़बड़ी की आशंका हुई तो खुद अंचलाधिकारी भी युवक से मिलने पहुंचे लेकिन उसका खाना देख वो भी दंग रह गए!

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसीः एस्टेब्लिशमेंट ब्रांच का कारनामाः रिटायर्ड चपरासी को बनाया सलाहकार

काम-काज के लिए गया था राजस्थान
अनूप बक्सर जिला के सिमरी प्रखंड के खरहाटांड़ गांव का रहने वाला है। उसके पिता का नाम गोपाल ओझा है। वह एक सप्ताह पहले ही अपने घर वापस आने के क्रम में क्वारंटाइन केंद्र में लाया गया है। परिजनों का कहना है कि अनुप लॉकडाउन से पहले राजस्थान रोजी-रोटी की तलाश में गया था। लेकिन इसी दौरान पूरे देश में लॉकडाउन हो गया। इसके चलते वह डेढ़ महीने से ज्यादा समय तक राजस्थान में ही फंसा रहा।

यह भी पढ़ेंः- उत्तर भारत में गर्मी का कहर…. टूटा 10 साल का रिकॉर्ड

100 समोसे कर जाता है चट
अनूप जिस क्वारंटाइन केंद्र में है, वहां 87 लोगों को रखा गया है। लेकिन यहां खाना 100 से ज्यादा लोगों का बनाया जाता है। अनूप के गांव के लोगों का कहना है कि वो शुरू से ही ज्यादा खाना खाता है। शर्त लगाने पर तो वह एक बार में करीब सौ समोसे खा जाता है। जब अनूप के खाने के बारे में सुना तो खुद अधिकारी उससे मिलने के लिए पहुंच गए थें फिलहाल अधिकारयों ने केंद्र पर तैनात कर्मचारियों से अनूप के भरपूर भोजन देने के लिए कहा है।