योगी ने एटा को दी अरबों की सौगात

612 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

टीम एटूजेड/ एटा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा को 612 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने एटावासियों को लम्बे समय से की जा रही मांग को तोहफे के रुप में दिया। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज का शिलान्यस करने के बाद सरकार द्धारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, प्रमाणपत्र दिये। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री और प्रदेश प्रभारी जे पी नड्डा का स्वागत करते हुए एटा को मेडिकल कालेज के शिलान्यास को एटावासियों के लिए बड़ी उपलब्धि बताया। तो वहीं  भारतीय एयर फोर्स द्धारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में की गई कार्यवाई पर बोलते हुए सेना को इस कार्य के लिए बधाई दी कि भारतीय सेना ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के 400 आतंकियों को मार गिराया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जहॉं एटा को करोड़ों की सौगात देकर विकास के पथ पर जो कदम बढ़ाया उससे एटावासी गदगद हो गये।

एक और जहॉं 216 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले मेडिकल कालेज की शिलान्यास किया तो वहीं करीब 396 करोड़ की 34 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। अपने भाषण की शुरुआत करते हुए योगी ने कहा कि मेडिकल कालेज की जो मांग वर्षों से थी आप लोगों की वो तमन्ना पूरी हो रही है और मैं जनता को बधाई देता हूं। मेडिकल कालेज मिलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और मेडिकल कालेज बनने के बाद जब यहॉं के चिकित्सक निकलेंगें तो जनपद के साथ साथ प्रदेश और देश में भी अपना नाम रोशन करेंगें। इसके लिए प्रधान मंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। वहीं अपने भाषण के दौरान उन्होंने अपनी सरकार की दो वर्षों की उपलब्धि बताते हुए पूर्व की सपा और बसपा सरकार भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले किस तरह प्रदेश की व्यवस्था पर अपराधी, गुंडे हावी थे और बहू-बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी। सरकार की विकास योजनाये नेताओं की जेब भरा करती थी।

1947 से 2014 तक पूरे देश में 14 मेडिकल कालेज थे जबकि मोदी सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में 13 मेडिकल कालेज दे दिए है। वहीं उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद संकल्प दोहराया था कि 2022 में जब देश 75 वर्ष पूर्ण कर रहा हो तब कैसा भारत चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिल सके। मोदी सरकार द्धारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों के हित के लिए किसान सम्मान निधि और कई योजनाये शुरु की है। जनसभा के दौरान जहॉं एक और सीएम ने करोड़ों रुपये की सौगात देकर एटा में विकास की जो बयार बहाई उसके बाद मंच से उन्होंने कहा कि ये सभा भाजपा का रामराज्य स्थापित करने वाले अभियान का हिस्सा है। ये सारा इसलिये संभव हो सका है कि केन्द्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा की सरकारें हैं।

-एटा से मोहसिन रशीद की रिपोर्ट