सांई की नगरी से मोदी का कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस सरकार ने दिए चार साल में 25 लाख घर
भाजपा सरकार ने दिए चार साल में 1 करोड़ 25 लाख घर

टीम एटूजैड/शिरडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांई की नगरी शिरडी से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साईं समाधि के सौ वर्ष पूरे होने पर शिरडी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के घर के बहाने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने चार साल में गरीबों को झुग्गी से निकालकर घर देने का काम किया है। जबकि पहले इस तरह के प्रयास का उद्देश्‍य एक विशेष परिवार के नाम का प्रचार करना अधिक होता था। कांग्रेस को घेरते हुए पीएम ने कहा कि पहले एक परिवार के प्रचार के लिए घर बनते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साईं मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, प्लेनेटोरियम, वैक्स म्यूजियम, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत अन्य प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ भूमिपूजन भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि साईं धाम आकर जनसेवा की प्रेरणा व उत्साह मिलता है।

पीएम मोदी ने ओम साईंनाथ से अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने देशवासियों को विजयादशमी की बधाई देते हुए कहा, कि जैसे सब अपनों के साथ त्योहार मनाना चाहते हैं, वैसे ही मेरा प्रयास रहता है कि हर त्यौहार देशवासियों के बीच जाकर मनाऊं। आपका अपनत्व ही मेरी सामर्थ्य है और आपका प्यार मुझे शक्ति देता है। उन्होंने आगे कहा कि थोड़ी देर पहले मैंने साईं बाबा के दर्शन किए और आशीर्वाद मिला। मैं जब भी उनके दर्शन करता हूं, जनसेवा की भावना और इसके लिए खुद को समर्पित करने का उत्साह मिलता है।’ उन्होंने कहा, ’शिरडी तात्या पाटील, माधवराव देशपांडे और तुकाराम जैसे महापुरुषों की धरती है और मैं इन्हें नमन करता हूं।’

योजनाओं को लेकर कांग्रेस पर निशानाः

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते चार साल में गरीब को झुग्गी से निकालकर घर देने का काम किया गया है। पहले भी कोशिशें हुईं लेकिन उन कोशिशों का लक्ष्य घर देने के बजाय एक विशेष परिवार का प्रचार करना था। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने चार साल में 25 लाख घर बनाए थे और हमने अपने चार साल में एक करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। इतने के लिए उन्हें 20 साल लग जाते और आपको इंतजार करना पड़ता।’ उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 तक हर व्यक्ति को उसका पक्का घर देने का है और अगर नीयत साफ हो, भावना अच्छी हो, तो उन्हीं संसाधनों और उन्हीं लोगों के साथ काम तेज गति से होता है।