विरोध की चिंगारी… मुश्किल में तिवारी!

-गांधी नगर, मॉडल टाउन और रिठाला से उठे विरोध के स्वर
-जेपी नड्डा के घर और बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं का विरोध
-दिल्ली कैंट और अन्य सीटों पर भी सुलग रही विरोध की चिंगारी

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करते ही विरोध के स्वर शुरू हो गए हैं। इसी के साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। विरोध की शुरूआत नई दिल्ली लोकसभा की दिल्ली कैंट, पूर्वी दिल्ली की गांधी नगर सीट, चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र की मॉडल टाउन और उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र की रिठाला सीट से हुई है। दिल्ली की कई दूसरी सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ विरोध की चिंगारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि पार्टी की एक महिला नेता ने तो पार्टी नेतृत्व को टिकट नहीं दिए जाने पर आत्मदाह करने की धमकी तक दे दी है। आने वाले दिनों में बीजेपी में विरोध के कुछ और स्वर भी भड़कने की आशंका है।

बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

विरोध की शुरूआत गांधी नगर सीट से हुई है। इस सीट पर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी छोड़कर आए अनिल वाजपेई को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट से बीजेपी में रमेश जैन सहित पार्टी के कई और नेता भी टिकट मांग रहे थे। अनिल वाजपेई को टिकट दिए जाने का विरोध करने के लिए गांधी नगर से कुछ बीजेपी नेता शनिवार की सुबह प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंच गए। वहीं दिल्ली कैंट से करण सिंह तंवर का टिकट कटने की आशंका से उनके समर्थकों ने शनिवार की सुबह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग है कि जब मुंडका, चांदनी चौक और तिलक नगर सीट पर दो बार हारे नेताओं को टिकट दिया गया है तो करण सिंह तंवर का टिकट क्यों रोका गया?
दिल्ली बीजेपी के लिए मॉडल टाउन सीट भी हॉट बन गई है। यहां पार्टी के कई नेता टिकट की लाइन में थे। कई लोग तो पिछले एक साल से विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के बीच अपने लिए जगह बनाने में जुटे थे। लेकिन यहां से बीजेपी ने आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि यहां बीजेपी को खड़ा करने में कपिल मिश्रा का कोई योगदान नहीं है। सूत्रों का कहना है कि यहां के पार्टी कार्यकर्ता जल्दी ही प्रदेश के नेताओं का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।
दिल्ली की रिठाला सीट भी बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध का केंद्र बन गई है। यहां से बीजेपी ने निगम पार्षद और रोहिणी जोन के चेयरमैन मनीष चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से प्रवेश वाही, जय भगवान गर्ग और अशोक ठाकुर टिकट की दावेदारी कर रहे थे। अशोक ठाकुर के समर्थक शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और पार्टी नेतृत्व से मिलेंगे। टिकट वितरण में मनमानी से नाराज लोगों का कहना है कि यदि टिकट नहीं बदला गया तो वह बीजेपी नेताओं का घेराव करेंगे।