प्रदूषण के चलते दिल्ली में 5 नवंबर तक स्कूल बंद

-राजधानी में गंभीर स्तर पर पहुंचा प्रदूषण का स्तर

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर गंभीर स्तर पर पहुंच गया है। लोगों को आंखों में जलन और खांसी की समस्या शुरू हो गई है। इसके चलते दिल्ली में सभी स्कूलों में 5 नवबंर तक के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। दिल्ली के तीनों निगमों ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले प्राइमरी वि़द्यालयों को 5 नवंबर तक बंद कर दिया गया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अलग अलग आदेश जारी कर छुट्टी की घोषणा की गई है।
दूसरी ओर दिल्ली सरकार की ओर से भी अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले विद्यालयों को भी 5 नवंबर तक बंद रखने की घोषणा की गई है। बता दें कि पर्यावरण प्रदूष्ज्ञण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण द्वारा प्रदूषण को बेहद गंभीर स्थिति में बताया है। स्कूल जाने वाले बच्चों पर प्रदूषण के पड़ने वाले प्रतिकूल असर को देखते हुए यह घोषणा की गई है।
प्रदूषण पर जमकर हो रही राजनीति
राजधानी में प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है। लेकिन भाजपा-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है। दोनों ओर से आरोप और प्रत्यारोपों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि 2015 के मुकाबले दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 25 फीसदी से ज्यादा घटा है। जबकि भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर प्रदूषण के मामले में कोई प्रयास नहीं करने के आरोप लगाए हैं।