करावल नगर वालों को मिलेगी दिल्ली सहारनपुर हाइवे में एंट्री… सांसद मनोज तिवारी ने दिलाया भरोसा

-शनिवार को अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन हाईवे का दौरा करेंगे मनोज तिवारी
-बैठक में शामिल हुए विधायक, निगम पार्षद और विभिन्न आरडब्लूए के पदाधिकारी

जतन किशोर शुक्ला/ नई दिल्लीः 17 मार्च, 2023।
दिल्ली-सहारनपुर हाईवे (Delhi- Saharanpur Highway) को लेकर करावल नगर (Karawal Nagar) विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्या का समाधान जल्दी ही निकाला जाएगा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तरपूर्वी दिल्ली से सांसद एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने शुक्रवार को भरोसा दिलाया कि करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस हाईवे में प्रवेश और निकास की सुविधा देने के लिए वह केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बात करेंगे। शुक्रवार को करावल नगर से निगम पार्षद मा. सत्यपाल सिंह के नेतृत्व में इलाके की कई आरडब्लूए के पदाधिकारियों ने बीजेपी सांसद से सार्थक जन मंच के बैनर तले मुलाकात की। इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मोहन सिंह बिष्ट और घोंडा से विधायक अजय महावर के साथ सभापुर से निगम पार्षद बृजेश सिंह, सोनिया विहार से पार्षद अनुपम पांडेय, दयालपुर से निगम पार्षद नीता बिष्ट और पूर्व निगम पार्षद सुग्रीव सिंह भी मौजूद रहे। श्री तिवारी ने बताया कि बैठक का आयोजन वरिष्ठ पत्रकार हीरेन्द्र राठौड़ के आवाहन पर किया गया।
सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि वह शनिवार को निर्माणाधीन हाईवे की साइट का दौरा करेंगे। उनके साथ हाईवे अथॉरिटी के साथ ट्रैफिक, पुलिस और कुछ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। सांसद ने आरडब्लूए के प्रमुख प्रतिनिधियों से अपील की कि वह भी साथ में रहें ताकि स्थितियों को समझा जा सके।


प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से वरिष्ठ पत्रकार व सार्थक जन मंच के अध्यक्ष एवं प्रकाश विहार वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री हीरेन्द्र सिंह राठौड़, जे. के. शुक्ला व जयनंदन सिंह, न्यू सभापुर कालोनी के सतीश प्रधान एवं दयालपुर एवं सोनिया विहार क्षेत्र की आरडब्लूए के कई वरिष्ठ प्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रतिनिधि मंडल ने सांसद मनोज तिवारी से मांग की कि फिलहाल दिल्ली सहारनपुर हाइवे में करावल नगर के लोगों को एंट्री और एग्जिट की सुविधा नहीं है, दूसरे खजूरी-सोनिया विहार स्कूल के चौक पर अंडरपास बनाने की योजना नहीं है। जिसकी वजह से करावल नगर के लोगों को खजूरी चौक तक केवल सर्विस रोड से जाना होगा।
क्योंकि सर्विस रोड पहले के मेन रोड से पतली होगी और उस पर जगह क्रासिंग होगी, जिसकी वजह से पहले से भी ज्यादा जाम की स्थिति रहेगी। ऐसे में खजूरी-सोनिया विहार स्कूल के नजदीक अंडरपास बनाने और पुस्ता रोड पर पश्चिमी करावल नगर पुस्ता (काली घटा रोड) और टोल टैक्स के बीच हाइवे में एंट्री और एग्जिट दिए जाने की जरूरत है। सांसद मनोज तिवारी ने प्रतिनिधि मंडल से कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात की है। शनिवार को निर्माण स्थल के दौरे के दौरान पूरी स्थिति पर गौर किया जायेगा। इसके पश्चात वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दौरा भी कराया जा सकता है।
बड़ी परेशानी का सबब बन खजूरी का जाम
खजूरी चौक पर रोजाना लगने वाला जाम करावल नगर और मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है। चौक पर फ्लाईओवर बन जाने के बावजूद लोगों को बीते करीब दो दशक से यहां जाम झेलना पड़ रहा है। करावल नगर के लोगों को यदि दिल्ली- सहारनपुर हाईवे में एंट्री और एग्जिट की सुविधा नहीं दी गई तो यहां की स्थित और ज्यादा खराब हो जाएगी। कारण है कि सड़क किनारे लगने वाली रेहड़ी- पटरी फिर सर्विस रोड पर लगने लगेंगी और पुस्ता रोड पर जगह जगह खड़ी होने वाली प्राइवेट बसें भी सर्विस रोड पर खड़ी होंगी। ऐसे में लोगों को निकलने के लिए रास्ता ही नहीं बचेगा।