कंझावला युवती मौत मामले में नया खुलासा… एक्सीडेंट के समय स्कूटी पर सवार थीं दो लड़कियां

-पुलिस ने की लड़की की पहचान, 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराये जायेंगे बयान

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 3 जनवरी, 2023।
राजधानी दिल्ली के सुलतानपुरी इलाके में हुए सड़क हादसे में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि मृतका अंजलि सिंह स्कूटी पर अकेली नहीं थी, बल्कि उसके साथ एक और लड़की मौजूद थी। दोनों लड़कियां स्कूटी पर सवार थीं, तभी आरोपियों की कार से उनका एक्सीडेंट हो गया था। दिल्ली पुलिस ने लडकी की पहचान करके उसके बयान दर्ज कर लिये हैं।
गौरतलब है कि पुलिस ने जांच के दौरान जब अंजलि का रूट ट्रेस किया तो पता चला कि स्कूटी पर वह अकेली नहीं थी। वह एक्सीडेंट के दौरान अपनी सहेली के साथ थी, तभी उसकी स्कूटी कार के साथ टकरा गई थी। एक्सीडेंट के दौरान दूसरी लड़की को कम चोट आई थी और वह अपने घर चली गई थी। जेकिन अंजलि का पैर गाड़ी के एक्सल में फंस गया था, जिसके बाद कार में बैठे आरोपी अंजलि को 13 किलोमीटर तक घसीटते रहे।
कंझावला मामले में यह नया और बेहद चोंकाने वाला खुलासा हुआ है। बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने ब्रीफिंग में मामले के बारे में बताया था, लेकिन उन्होंने दूसरी लड़की की जानकारी नहीं दी थी। अब दिल्ली पुलिस ने उस लड़की का बयान खुद तो दर्ज किया ही है और अब 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवायेगी।
1 जनवरी की सुबह मिला था अंजलि का शव
राजधानी दिल्ली के कंझावला इलाके में 1 जनवरी रविवार को सुबह तड़के एक युवती का शव नग्न अवस्था में मिला था। शरीर के कई हिस्से क्षत-विक्षत अवस्था में थे। पुलिस ने दावा किया है कि पांच युवकों ने एक युवती को टक्कर मारी थी। फिर उसे 4 किलोमीटर तक घसीटा था, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने जब शव को बरामद किया तो घटना स्थल से थोड़ी दूरी पर एक स्कूटी भी पड़ी मिली, जो कि दुर्घटनाग्रस्त थी।
स्कूटी के नंबर के आधार पर युवती के बारे में पता चला था। इसके पश्चात पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। तब युवकों ने बताया था ि कवह नशे में थे। एक्सीडेंट में लड़की का पैर उनकी कार में फंस गया था, लेकिन उन्हें पता नहीं था। जब पता चला तब तक लड़की की मौत हो चुकी थी, ऐसे में वह डरकर शव को सड़क पर छोड़कर भाग गये थे।