नासिर और छेनू गैंग ने मचाई तबाही

-सीएए विरोधियों को मुहैया कराए हथियार और गोली बारूद
-पुलिस ने की दोनों गैंग के करीब एक दर्जन बदमाशों की पहचान

टीम एटूजैड/ उत्तर पूर्वी दिल्ली
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए विरोधियों की हिंसा के पीछे की साजिश का एक और रंग सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि दंगों के दौरान महज तीन दिनों में ही 600 राउंड से ज्यादा फायरिंग की गई। बड़े स्तर पर हुई इस हिंसा में अब उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो बड़े गैंग का हाथ सामने आया है। यही कारण है कि सीएए विरोधी दंगाईयों के पास पास हथियारों और गोलियों की कोई कमी नहीं थी।
पुलिस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि दंगों को वीभत्स रूप देने की पटकथा रचने वालों ने हिंसा भड़काने और आगजनी के लिए कुख्यात बदमाश नासिर और छेनू गैंग को हायर किया था। इन्हीं दोनों गैंग की मदद से सुनियोजित साजिश के तहत हिंसा भड़काई गई। नासिर और छेनू गैंग दिल्ली के खतरनाक गैंगों में से माने जाते हैं। दोनों ही गैंग उत्तर-पूर्वी दिल्ली के साथ गाजियाबाद के लोनी इलाकों में ज्यादा सक्रिय हैं।
उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई भीषण हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस ने दोनों गैंग्स के बारह लोगों की पहचान की है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि किन लोगों ने इन बदमाशों को हायर किया था। बता दें कि रविवार 23 फरवरी को शुरू हुई इस हिंसा में गुरूवार 27 फरवरी तक दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और आईबी के एक अफसर अंकित शर्मा सहित 3 दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी थी। जबकि करीब 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।