MCD: जोन चुनाव टलवाने के लिए कोर्ट पहुंची AAP!

-नामांकन की अंतिम तारीख के दिन शुक्रवार को होगी मामले की सुनवाई
-दिल्ली का विकास रोकने के लिए हथकंडे अपना रहे आप नेताः बीजेपी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 29 अगस्त।
लंबे इंतजार के बाद दिल्ली नगर निगम में जोन चुनाव की घोषणा के बाद गुरूवार को आम आदमी पार्टी नया पैंतरा खेला है। आप के कई पार्षदों ने जोन और स्टेंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव को रूकवाने के लिए गुरूवार को दिल्ली हाई कोर्ट में गुहार लगाई। आप पार्षद प्रेम चौहान के साथ ही अन्य कई निगम पार्षदों ने कोर्ट का रूख किया है। आप के कुछ पार्षदों ने दलील दी है कि वह नामांकन और चुनाव के दिनों में दिल्ली में नहीं हैं, तो कुछ ने अपनी बीमारी का बहाना बनाया है।
बता दें कि नॉमिनेटेड निगम पार्षदों के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मेयर शैली ओबरॉय ने निगम सचिव को यह चुनाव कराने के लिए पत्र लिखा था। इसके पश्चात बुधवार को निगम सचिव कार्यालय की ओर से सभी 12 जोन कमेटियों और स्टेंडिग कमेटी के एक-एक (कुल 12 सदस्यों) के चुनाव की अधिसूचना जारी की थी। परंतु शुक्रवार को आप नेताओं के आदेश पर कुछ निगम पार्षदों ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी। कोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है और शुक्रवार को इसकी सुनवाई की जायेगी।
गौरतलब है कि शुक्रवार 30 अगस्त को जोन कमेटियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और स्टेंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है। सभी 12 जोन की वार्ड समितियों के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों व स्टेंडिंग कमेटी के एक-एक सदस्य के चुनाव के लिए 4 सितंबर को सिविक सेंटर में मतदान किया जायेगा।
शुक्रवार को नामांकन करायेगी BJP
दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता राजा इकबाल सिंह ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली का विकास रोकने के लिए स्थायी समिति का गठन न होने के लिए अलग-अलग चुनावी हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया है। पहले स्थायी समिति के भाजपा के तीन सदस्यों के जीतने के मुद्दे पर आप हाईकोर्ट गई तो वहां से भी उसे मुंह की खानी पड़ी। इसके बाद उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त एल्डरमैन को सुप्रीम कोर्ट तक में चुनौती दी तब भी सुप्रीम कोर्ट ने माननीय उपराज्यपाल के निर्णय को सही ठहराया। जब सारे रास्ते बंद हो गए महापौर को मजबूरन वार्ड कमेटियों और स्थायी समिति के चुनाव कराने के आदेश देने पड़े। अब जब निगम सचिव ने वार्ड कमेटियों के चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है तो अब आप नेता अपने पार्षदों को मोहरा बनाकर चुनाव टलवाने की कोशिश कर रहे हैं।
सरदार राजा इकबाल सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का दिल्ली के विकास से कोई मतलब नहीं है। इसलिए दिल्ली के विकास कार्यों को रोकने के लिए 18 माह तक आप ने स्थायी समिति का गठन तक नहीं होने दिया। दिल्ली की सफाई व्य़वस्था को भी ध्वस्त कर दिया। अब जब वार्ड़ कमेटियों के चुनावों के नामांकन होने हैं तो आप पार्षद बीमारी का नाटक कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा निगमायुक्त द्वारा तय की गई वार्ड कमेटियों के चुनाव की तारीखों का स्वागत करती है। साथ ही निगमायुक्त के इस कदम की सरहाना करती है कि उन्होंने त्वरित रूप से वार्ड कमेटियों के चुनावों की तारीख दी जबकि यह मामला डेढ़ साल से लंबित था। भाजपा शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों का नामांकन कराएगी। भाजपा सभी 12 जोन में अपने प्रत्याशी उतारेगी और जीत दर्ज करेगी।