इटावाः एसएसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा, चुनावी तैयारियों पर जोर

पुलिस कर्मियों को दी ट्रेनिंग

टीम एटूजेड/ इटावा
शुक्रवार को इटावा में एसएसपी सन्तोष मिश्रा ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायज लिया। बतादें कि श्री मिश्रा ने हाल ही में इटावा का चार्ज संभाला है। इस क्रम में उन्होंने आज पुलिस लाइन इटावा में अपनी फोर्स के साथ पुलिस लाइन में परेड की ।
परेड में पुलिस के नए रंग रूट के अलावा सी. ओ इटावा , कई थानाध्यक्ष व एस. पी ग्रामीण, एसपी पी सिटी मौजूद रहे। एसएसपी संतोष मिश्रा ने अपनी फोर्स के साथ खुद दौड़ कर मैदान के कई चक्कर लगाये जिसमे कई लोग थक गए और दौड़ से हट गए।
परेड के बाद टियर गन,रबर बुलेट गन, भीड़ को कैसै डंडे के बल पर कंट्रोल किया जाता है । यह उन्होंने देखा व परखा जिसमें कई लोग पास हुए और कई फेल भी हुए, वही उन्होंने एस पी ग्रामीण से रबर बुलेट गन चलवाई तो सीओ सिटी से टियर गन चलवाई गई। कई थानाध्यक्षों से भी इस तरह का कार्य कराया गया जिसमें वह सफल रहे। इसके अतिरिक्त डायल 100 कितनी चुस्त दुरुस्त इसको भी उन्होंने देखा और व्यवस्था को और अच्छा करने की नसीहत दी।
वही डायल  100 के एक पुलिसकर्मी की मूंछें उन्हें पसन्द आयी जिसे उन्होंने इनाम के लिये बोला।
उन्होंने उस पुलिसकर्मी की वर्दी ठीक की और कहा कि इस मूंछ का ख़ौफ़ अपराधियो में रहना चाहिए। वही एसएसपी ने कई जवानों से गन के बारे में पूंछा लेकिन कई पुलिसकर्मी  सही से जवाब नही दे सके।
एसएसपी इटावा संतोष मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में  बताया कि यह परेड हर शुक्रवार को होती है जिससे आज फोर्स के साथ परेड की गई और चुनाव को देखते हुए रबर बुलेट गन, टीयर गन, लाठी से भीड़ को कैसे नियंत्रण करना बताया गया। जिससे इटावा में भयमुक्त वातावरण बनाया जाए और चुनाव अच्छी तरह से कराए जा सकें।
-जावेद अनवर जादौन की रिपोर्ट