पूर्व महापौर जय प्रकाश ने सदर बाज़ार क्षेत्र में चलाया सफ़ाई अभियान

-अभियान में मिला स्थानीय लोगों का साथ

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने सोमवार को सदर बाज़ार क्षेत्र के तेलीवाड़ा व महावीर बाज़ार में मार्केट असोसिएशन व आरडब्लयूए के पदाधिकारियों के साथ सफ़ाई अभियान चलाया। श्री जय प्रकाश ने बताया कि गत दिनों जल भराव के कारण सदर बाज़ार क्षेत्र में महावीर बाज़ार, तेलीवाड़ा वह अन्य स्थानों पर जगह जगह सड़कों पर गाद जमा हो गई थी जिसे आज निगम कर्मचारियों द्वारा हटा दिया गया है।
जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली सरकार बार बार ये दावे करती रहेगी कि उनके विभागों द्वारा नालों से गाद निकालने का कार्य पूरा हो चुका है मगर बारिश के कारण जलभराव की स्थिति देखने को मिली है और नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि सदर बाज़ार क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बारिश में दिल्ली जल बोर्ड के सीवर ओवरफ्लो हो गए थे जिसके कारण पूरी गाद सड़कों पर इकट्ठा हो गई थी। उन्होंने बताया कि सड़कों पर गाद का जमा होना यह बताता है कि दिल्ली जल बोर्ड ने समय रहते अपने सीवरों की सफ़ाई नहीं की थी जिसके कारण नागरिकों को काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
जय प्रकाश ने बताया कि क्षेत्र में सफ़ाई अभियान के साथ डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया की रोकथाम हेतु दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है ताकि क्षेत्र में मच्छरों की उत्पत्ति को रोका जा सके और नागरिकों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने दिल्ली सरकार और दिल्ली जल बोर्ड से निवेदन किया कि क्षेत्र में 16 इंच सीवर लाइन की जगह पर 24 इंच की सीवर लाइन डाली जाए ताकि अगले मॉनसून में जलभराव की स्थिति पैदा न हो।