DELHI के राजीव शर्मा को विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल

-22 सितंबर की रात्रि को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर होगा भव्य स्वागत

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 20 सितंबर, 2023।
दिल्ली के राजीव शर्मा ने दक्षिण कोरिया में आयोजित बीडब्लूएफ (BWF) विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (WORLD SENIOR BEDMINTON CHAMPIONSHIP) में इतिहास रच दिया है। उन्होंने 55 प्लस (55+) वर्ग में पहले स्थान पर रहकर गोल्ड मेडल हासिल किया है। चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में उन्होंने ताइपे के लियू एन होर्ग को हराया।
गौरतलब है कि इस चैंपियनशिप का आयोजन हर 2 साल में किया जाता है। इस चैंपियनशिप में वरिष्ठ आयु वर्ग के पुरूष एवं महिला सिंगल्स, डबल्स और मिक्स डबल्स के मुकाबलों का आयोजन किया जाता है। राजीव शर्मा ने अब तक 6 सीनियर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने मलेशिया में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में डबल्स 35 प्लस वर्ग में सिल्वर मेडल जीता था।
राजवी शर्मा के निकटतम संबंधी एवं वरिष्ठ व्यापारी नेता राजेंद्र शर्मा ने कहा कि यह हमारे और हमारे देश के लिए गौरव की बात है कि उन्होंने अपने वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में भारत का झंडा गाड़ने के बाद राजीव शर्मा 22 सितंबर की रात्रि को दिल्ली आ रहे हैं। उनकी स्वदेश वापसी पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया जायेगा।