तमंचे की नोक पर लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़

-थाना करावल नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
-मुस्लिम हैं सारे बदमाश, दर्जनों मामलों का खुलासा
करावल नगर थाना पुलिस टीम के साथ पुलिस आयुक्त

टीम एटूजैड/उत्तर पूर्वी दिल्ली
थाना करावल नगर पुलिस ने तमंचे की नोक पर लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गैंग में शामिल सभी मुस्लिम युवा हैं और यह लोग ज्यादातर भजनपुरा, जाफराबाद, ज्योति नगर, सीलमपुर, गोकलपुरी, खजूरी खास और लोनी उत्तर प्रदेश के इलाकों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। करावल नगर पुलिस ने बदमाशों से एक मोटर साइकिल डीएल-7एस बीडब्लू 6708, एक वीवो मोबाइल फोन, एक मोटर साइकिल यामाहा एफजैड, दो सोने की चेन, एक बटनदार चाकू बरामद किया है। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। करावल नगर पुलिस को अभी लोनी निवासी फीरोज उर्फ बिलोरी, जावेद उर्फ टीटी और जाफराबाद निवासी वसीम की तलाश है।
बता दें कि गैंग का खुलासा एसएलएफ अंकुर विहार कालोनी में लोनी पुलिस द्वारा पकड़े गए लुटेरे सलमान पुत्र नसरूद्दीन के साथ कड़ाई से पूछताछ के बाद हुआ। दरअसल 15 जून को जौहरीपुर निवासी सतीश जैन गुलाब वाटिका लोनी से अपने घर आ रहे थे। जैसे ही करीब रात्रि 10 बजे वह षिव विहार मेट्रो स्टेशन के पास गली नं. 10 पर पहुंचे तो उन्हें मोटर साइकिल पर सवार दो युवकों ने तमंचे की नोक पर रोक लिया। लुटेरों ने सतीश जैनसे एक सोने की चेन, एक सोने की अंगूठी, एक चांदी की अंगूठी, दो मोबाइल फोन कुछ कागजात और 25 हजार रूपये लूटकर फरार हो गए। इसके बाद 24 जून को डीएलएफ पुलिस चैकी के अधिकारियों ने एक 22 वर्षीय लुटेरे सलमान पुत्र नसरूद्दीन निवासी मक्की मस्जिद, कमल विहार, नसबंदी कालोनी, लोनी-उत्तर प्रदेष को गिरफ्तार किया था। सलमानके खिलाफ डीएलएफ कालोनी चैकी में एफआईआर संख्या 592/19 धारा 393 के तहत दर्ज थी। लोनी पुलिस ने आरोपी को डासना जेल भेज दिया था। सतीष जैन के साथ हुई लूटपाट की घटना का तरीका सलमान के द्वारा लूटपाट के तरीके से मेल खाता था। करावल नगर पुलिस ने जब लोनी पुलिस द्वारा जेल भेजे गए सलमान की फोटो सतीश जैन को दिखाई गई तो उन्होंने लुटेरे को पहचान लिया।

पुलिसकर्मियों की हौसलाअफजाई करते पुलिस आयुक्त

थाना करावल नगर के एडीशनल एसएचओ प्रकाश राॅय ने अदालत से अनुमति लेकर सलमान को डासना जेल से पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया। पूछताछ के दौरान सलमान ने कबूल कर लिया कि उसने अपने सहयोगी इमरान उर्फ माॅडल पुत्र अब्दुल रहमान, निवासी बंगाली मस्जिद, लोनी, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने लूटे गए सामान में से भी बरामदगी कर ली। इसके साथ ही पुलिस ने 24 वर्षीय एक और अभियुक्त इमरान उर्फ माॅडल पुत्र अब्दुल रहमान उर्फ रिहान, निवासी मकान नं. 11, गली नं. 11, भोपुरा, साहिबाबाद और आसिफ उर्फ काला पुत्र मो. साकिर, निवासी बंगाली मस्जिद, नसबंदी कालोनी, लोनी को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों लुटेरों की गिरफ्तारी से पुलिस ने अन्य 21 मामलों का खुलासा किया है।
लुटेरां के गैंग का खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर संजीव कुमार (एसएचओ), इंस्पेक्टर प्रकाश राॅय (एडीशनल एसएचओ), हेड कांस्टेबल सोनू धामा, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार, कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल रवि कुमार, कांस्टेबल अनुज कुमार, विनय कुमार, दीपक कुमार, नीरज कुमार, प्रहलाद, चेतन कुमार, परमजीत और संतोष कुमार शामिल रहे।