दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन के चुनाव 23 जनवरी को

-2 जनवरी से शुरू होगी नामांकन की प्रक्रिया
-16 जनवरी तक वापस लिया जा सकेगा नामांकन

टीम एटूजेड/ नई दिल्ली
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) (एनयूजेआई) से संबद्ध दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन (डीजेए) के चुनाव आगामी 23 जनवरी को होंगे। इस दिन अध्यक्ष के एक पद, उपाध्यक्ष के 4 पद, महामंत्री के एक पद, सचिव के 3 पद और कोषाध्यक्ष के एक पद सहित 15 एग्जीक्यूटिव मेंबर्स के लिए सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक मतदान होगा। एनयूजेआई की 23 अक्टूबर, 2019 को हुई बैठक में दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन के चुनाव कराने का निर्णय लिया गया था। वरिष्ठ पत्रकार रास बिहारी को चुनाव कराने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है।
रास बिहारी ने बताया कि एनयूजेआई के वरिष्ठ नेताओं और डीजेए के पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद द्वि-वार्षिक चुनाव कराने का कार्यक्रम तय किया गया है। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर 2019 को डीजेए की मेंबर्स सूची प्रकाशित की जाएगी। चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 2 जनवरी 2020 से शुरू हो जाएगी। सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक सभी कार्यदिवसों में नामांकन किया जा सकेगा। शनिवार 11 जनवरी को एनयूजे कार्यालय में प्राप्त सभी नामांकन पत्रों की स्क्रूटिनी की जाएगी। 16 जनवरी को सांय 4 बजे तक कोई भी सदस्य अपना नाम वापस ले सकेगा। 23 जनवरी गुरूवार को मतदान के तुरंत बाद मतगणना के पश्चात चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।
रिटर्निंग ऑफिसर रास बिहारी के मुताबिक चुनाव लड़ने के लिए कम से कम एक साल पुराना सदस्य होना जरूरी है। चित्तौड़गढ़ यूनियन काउंसिल में लिए गए फैसले के मुताबिक किसी प्रतिस्पर्धी यूनियन का सदस्य पाए जाने पर नामांकन पत्र रद्द कर दिया जाएगा। चुनाव में भागीदारी के लिए सदस्य का दिसंबर 2019 तक का सदस्यता शुल्क कार्यालय में जमा होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार के प्रपोजर (प्रस्तावक) और सैकेंडर (अनुमोदक) का दिसंबर 2019 तक का सदस्यता शुल्क जमा होना जरूरी है। 500 रूपये शुल्क जमा करके कोई भी सदस्य सदस्यों की सूची कार्यालय से प्राप्त कर सकेगा।