क्राइम ब्रांच को मिला मौलाना का हवाला कनेक्शन!

-मरकज से पहले मौलाना साद के खाते में आई विदेशों से बड़ी रकम
-पैसे का स्रोत नहीं बताने पर बैंक ने दी थी ट्रांजेक्शन रोकने की धमकी

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
तबलीगी जमात और मौलाना साद पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। मौलाना के बैंक खाते में विदेशों से बड़ी रकम आने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जांच में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि मरकज में जमात के आयोजन से पहले मौलाना साद के खातों में विदेशों से कई बार मोटी रकम आई थी। जिसके बारे में मौलाना साद ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। क्राइम ब्रांच अब विदेशों सेपैसों की ट्रांजेक्शन के बीच मौलाना का टेरर फंडिंग और हवाला कनेक्शन ढूंढ रही है।
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि मौलाना के खाते में कार्यक्रम के आयोजन से पहले कई बार विदेशों से मोटी रकम आई थी। जबकि यदि यह पैसा जमात के आयोजन से जुड़ा हुआ था तो सीधे जमात के खातों में आना चाहिए था। दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज के कार्यक्रम के आयोजन से पहले ही मौलाना साद के बैंक अकाउंट में विदेशों से पैसे का ट्रांजेक्शन फ्लो अचानक से बढ़ गया था। इसको लेकर निजामुद्दीन में ही स्थित एक बैंक के अधिकारियों ने मौलाना साद के चार्टर्ड अकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की थी।
सूत्रों का कहना है कि बैंक अधिकारियों ने मौलाना के अकाउंट में अचानक पैसों की ट्रांजेक्शन बढ़ जाने के बारे में पूछा था। अधिकारियों ने अकाउंटेंट को बुलाकर मरकज के प्रमुख मौलाना साद से इस मामले में मिलने को कहा था। तब सीए ने अधिकारियों को कहा था कि मौलाना साहब बहुत बड़े आदमी हैं और वह ऐसे किसी से नहीं मिलते। बैंक ने इस पर नाराजगी जताते हुए 31 मार्च के बाद बैंक अकाउंट में आने वाले ट्रांजेक्शन पर रोक लगाने की चेतावनी भी दी थी। इसी के चलते क्राइम ब्रांच का शक मौलाना के हवाला कनेक्शन को लेकर और बढ़ गया है।
बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से ज्यादातर की वजह से देशभर में कोरोना संक्रमण का संकट बढ़ा है। जमात में शामिल होने वाले कई लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। जबकि हजारों की संख्या में तबलीगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हीं की वजह से देशभर में कई इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट बन गए हैं।