7 जुलाई से मिथुन राशि में बुधादित्य योग… 4 राशियों को होगा महालाभ, 3 राशियों के लिए मुश्किल भरा सफर!

-मिथुन राशि में सूर्य के साथ मिलकर बुध बनाएंगे शुभ संयोग

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्ली
इस सप्ताह ज्योतिषीय क्षेत्र में बड़ा बदलावा होने जा रहा है। बुधवार 7 जुलाई 2021 को बुध कर्क राशि में से निकलकर मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। ज्योतिष में बुध और सूर्य को मित्र ग्रह माना गया है। इस समय सूर्य मिथुन राशि में पहले से ही विराजमान हैं। सूर्य इस राशि में 16 जुलाई तक विराजमान रहेंगे। 7 जुलाई को सूर्य और बुध के एक ही राशि में आ जाने से बुधादित्य योग बन रहा है। इस शुभ संयोग से कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की, धन लाभ और व्यापार में मुनाफा हो सकता है। मिथुन राशि वालों को इस दौरान करियर में अपार सफलता मिल सकती है। दरअसल मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं। ऐसे में बुध का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। बुध का गोचर 7 जुलाई को सुबह 10 बजकर 59 मिनट पर होगा और यह इस राशि में 25 जुलाई तक रहेंगे।
जानें बुधादित्य योग का महत्व
वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य और बुध के एक साथ होने पर बुधादित्य योग बनता है। जिसका ज्यादातर शुभ प्रभाव पड़ता है। यह योग लगभग सभी की कुंडली में पाया जाता है। कुंडली के जिस भाव में बुधादित्य योग बनता है, वह उसे प्रबल बनाता है। ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार, बुधादित्य योग से धन, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।
इन राशि वालों को मिलेगा बुधादित्य योग का लाभ-
सूर्य और बुध के बुधादित्य योग से मिथुन, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को ज्यादा लाभ मिलेगा। हालांकि वृष, वृश्चिक और मीन राशियों के जातकों को भी अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। बुध मिथुन राशि में 25 जुलाई तक रहेंगे। ऐसे में 07 जुलाई से 25 जुलाई तक इन राशि वालों को नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। मेहनत का परिणाम मिलेगा। आय के साधन बढ़ने के योग बनेंगे। नौकरी-रोजगार में तरक्की के प्रबल योग बनेंगे। निवेश के लिहाज से यह समय आपके लिए शुभ साबित होगा।
25 जुलाई से कर्क राशि में होगा गोचर
बुध मिथुन राशि में 25 जुलाई तक रहेंगे। इसके बाद 25 जुलाई की सुबह 11 बजकर 49 मिनट पर मिथुम से कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे। इस दौरान कर्क राशि वालों के जीवन में खुशियां आने के योग बनेंगे। कर्क के बाद बुध सिंह राशि में 9 अगस्त 201 को गोचर करेंगे।
आप भी जानें, किन राशियों के जातकों को मिलेगा लाभ
वृषः वृषभ राशि वालों के लिए जुलाई का महीना कॅरियर और व्यापार के लिहाज से सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा। इस दौरान लाभ के नये-नये अवसर प्राप्त होंगे। सोचे हुए कार्य पूरे होंगे और कार्यक्षेत्र में मनचाहा पद प्राप्त कर सकेंगे। बुंध के गोचरकाल के दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः- जल आचमन और आत्म शुद्धि के साथ करें यज्ञ का शुभारंभ… यहां जानें यज्ञ की आसान विधि (भाग-4)

मिथुनः मिथुन राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना शानदार फल देने वाला साबित होगा। आपके ऊपर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी। माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। जिस कार्य में हाथ डालेंगे वह पूरा हो जायेगा। हर तरह की सफलता प्राप्त होगी। नई नौकरी और तरक्की के योग बन रहे है।
तुलाः तुला राशि वालों के लिए भी जुलाई का महीना शुभ फल लेकर आया है। आपके धन में बढ़ोतरी होगी। आय के साधन बढ़ेंगे। आर्थिक तौर पर पूरी तरह से मजबूती प्राप्त होगी। परिवार के सदस्यों का अपास में सामंजस्य बना रहेगा। किसी तरह की हानि होने की आशंका नहीं है। अपने काम पर ध्यान दें।

यह भी पढ़ेंः- अर्चक महासंघ ने उठाई देवालयों को खोलने की मांग… पुजारियों के साथ हो रहे भेदभाव पर विरोध शुरू!

वृश्चिकः वृश्चिक राशि के जातकों को धन-लाभ हो सकता है। लेन-देन और निवेश से फायदा होगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे। नया वाहन या मकान ले सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलने के योग भी बन रहे हैं। अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए काम करते रहें। आपको अपनी मेहनत का परिणाम अवश्य प्राप्त होगा।
धनुः धनु राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ कहा जा सकता है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। हालांकि अपने काम पर आपको ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
कुंभः कुंभ राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना शानदार अवसर लेकर आया है। आमदनी में बढ़ोतरी के योग हैं। यात्रा से भी धनलाभ होगा। किसी मित्र की सहायता से कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। किसी भी तरह का नया काम शुरू करने के लिए बेहतर समय है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ेंः- इन चार राशियों की कन्याओं से शादी करने वाले होते हैं भाग्यशाली

मीनः मीन राशि वालों के लिए यह महीना बहुत अच्छा बीतेगा। माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और रूपये-पैसे की परेशानी खत्म होगी। व्यापार के लिए बहुत ही लाभ वाला समय है। रूके हुए काम बनेंगे। लेकिन आपको कुछ आर्थिक नुकसान भी होने की आशंका है। कोई भी काम करते समय बेहद सतर्कता बरतें। वाद-विवाद से दूर रहें, अन्यथा मुश्किल खड़ी हो सकती है। कोई अपना धोखा दे सकता है। गोचरकाल के दौरान किसी भी तरह के निवेश से बचें।
इन राशियों वाले रहें जरा संभलकर
मेषः मेष राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन कुछ परेशानियां लेकर आया है। खास तौर पर आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी काम को करते समय पूरी सावधानी रखें। आफिस में बॉस के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें नही ंतो किसी करीबी व्यक्ति के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- जानें, कौनसी राशि वालों में होता है गजब का आत्मविश्वास…. किन्हें मिलता है जीवन में एक ही बार सच्चा प्यार?

कर्कः कर्क राशि के जातकों के लिए भी बुध का गोचर अच्छे संकेत लेकर नहीं आया है। व्यापार में धन हानि हो सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष खयाल रखें, उनकी सेहत बिगड़ सकती है। किसी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ भी तनाव हो सकता है। ऑफिस में बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। हालांकि 5 जुलाई से अच्छे समय की शुरूआत होगी।
मकरः मकर राशि के जातकों को बुध के गोचर के दौरान अपने गुस्से को काबू में रखना होगा। गुस्से में आकर आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान किसी भी तरह का निवेश अथवा नये काम की शुरूआत करना नुकसानदायक रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों से जरा बचकर रहें और कोई नया काम करना बेहद जरूरी हो तो किसी ज्योतिष विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें।
(अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 7982558960)