BJP लड़ेगी मेयर व डिप्टी मेयर पद पर चुनाव

-अनुभव को प्राथमिकता देने पर रहेगा जोर

जे.के. शुक्ला/ नई दिल्ली: 26 दिसंबर, 2022।
दिल्ली नगर निगम में बहुमत नहीं होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी मेयर व डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिए। वहीं बीजेपी के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 2 सदस्य पद के लिए मंगलवार को नामांकन दाखिल किए जाएंगे। हालांकि इससे पहले बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामबीर सिंह बिधूड़ी ने कहा था कि बीजेपी बीजेपी मेयर व डिप्टी मेयर पदो पर चुनाव नहीं लड़ेगी।
विभिन्न पदों पर नामांकन दाखिल के लिए पार्षदों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ प्रदेश पदाधिकारियों की शाम को प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए अनुभव को वरीयता दी जाएगी।
आम आदमी पार्टी के पास फिलहाल 134 पार्षद हैं, जबकि बीजेपी के पास अभी 105 पार्षद हैं । जबकि 2 पार्षद निर्दलीय और कांग्रेस के 9 पार्षद हैं। फिलहाल नगर निगम में आम आदमी पार्टी के पास बहुमत का आंकड़ा है। ऐसे में मेयर व डिप्टी मेयर के पदों पर आप की जीत निश्चित मानी जा रही है। मेयर , डिप्टी मेयर व स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए 6 जनवरी 2023 को चुनाव होगा।