विधानसभा चुनाव… सीएम का चेहरा होंगे खट्टर, फणनवीस और रघुबरदास

-राज्य प्रभारियों के साथ की भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक
-दिल्ली में सीएम का चेहरा कौन?… मामले में केंद्रीय नेतृत्व चुप्पी

टीम एटूजेड/नई दिल्ली
आने वाले दिनों में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को विभिन्न राज्यों के प्रभारियों के साथ पार्टी दफ्तर में बैठक की। शाह ने सभी राज्यों के प्रभारियों को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया था। बैठक में झारखंड भाजपा के प्रभारी ओम माथुर, हरियाणा के प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर व अनिल जैन, महाराष्ट्र के प्रभारी भूपेंद्र यादव व सरोज पांडेय और दिल्ली के प्रभारी प्रकाश जावेड़कर ने हिस्सा लिया।
भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में मौजूदा मुख्यमंत्रियों के चेहरे को ही आगे बढ़ाकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। जबकि दिल्ली में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने के मामले में अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। अमित शाह ने बैठक के दौरान चारों ही राज्यों में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। चुनाव प्रभारियों की घोषणा के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ यह पहली बैठक थी। इस बैठक में सभी चुनाव प्रभारियों को अपने अपने राज्यों की स्थिति के बारे में समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया था। बताया जा रहा है कि भाजपा नेताओं ने दिल्ली में पार्टी के भीतर चल रही खींचतान को लेकर चिंता जताई है।
अमित शाह कर चुके हैं चुनावी शंखनाद
बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कुछ दिन पहले ही राज्य में एक जनसभा की थी। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किये जाने को देश की एकता के लिए मील का पत्थर बताया था। शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस वोट बैंक के लालच में यह कदम नहीं उठा रही थी। शाह ने कहा था कि चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद सृजित करने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वतंत्रता दिवस पर की गई घोषणा देश की रक्षा को कई गुना मजबूती प्रदान करेगी। शाह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जाट समुदाय के गढ़ जींद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्थानीय दिग्गज नेता बीरेंद्र सिंह का उदाहरण दिया जो पांच साल पहले कांग्रेस छोड़कर पार्टी में आये थे और ऐसा करके वह दूसरों को इसके लिए प्रेरित करते प्रतीत हुए।अमित शाह ने इस जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि मैं यहां खट्टर को बधाई देने के लिए आया हूं। हरियाणा जमीन सौदों के लिए बदनाम था और सरकारी नौकरियों में भर्ती एक व्यापार में तब्दील हो गई थी। लेकिन खट्टर ने अपने कार्यकाल में हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बना दिया है।
चार राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव
हरियाणा सहित चार राज्यों में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, जेपी नड्डा व बीएल संतोष ने इन राज्यों के चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक की। दिल्ली को छोड़कर सभी राज्यों में भाजपा की सरकार है। भाजपा ने सभी राज्यों में पुराने सीएम को ही सीएम कैंडिडेट बनाने का फैसला किया है।