आयुष्मान भारत योजना पर भाजपा-आप की तकरार

-दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर लगाया जनता से बेरूखी का आरोप
-स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा थाः हरियाणा में योजना लागू फिर भी दिल्ली आते हैं मरीज

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने को लेकर भाजपा ने एक बार फिर केजरीवाल सरकार को घेरा है। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के बयान को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जनता के साथ नाइंसाफी करने का आरोप लगाया है। सतेंद्र जैन ने कहा था कि हरियाणा में आयुष्मान भारत योजना लागू होने के बावजूद वहां से मरीज दिल्ली आते हैं। बता दें कि देश भर में दिल्ली, पश्चिम बंगाल और केरल ऐसे राज्य हैं जहां राज्य सरकारों ने आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं की है। इस योजना के तहत किसी व्यक्ति के इलाज पर केंद्र सरकार हर साल 5 लाख रूपये तक खर्च करती है। ऐसे में गरीब मरीजों का इलाज अच्छे और नामीगिरामी अस्पतालों में मुफ्त में हो जाता है।

केजरीवाल सरकार का इनकारः
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से इनकार कर दिया है। केजरीवाल सरकार का कहना है कि दिल्ली सरकार ने पहले ही अपने अस्पतालों में इलाज की अच्छी व्यवस्था कर दी है। दिल्ली सरकार का दावा है कि उसके द्वारा शुरू किए गए मोहल्ला क्लीनिक लोगों को बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सभी तरह के इलाज की मुफ्त व्यवस्था है। साथ ही सरकार की ओर से दवाइयां भी मुफ्त दी जाती हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने सोमवार को स्पष्ट तौर पर कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करेगी।
भाजपा ने बढ़ाया दबावः
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने आयुष्मान भारत योजना को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर दबाव बढ़ा दिया है। केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी दोबारा मंत्रिपद की शपथ लेने के साथ ही आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं करने के लिए दिल्ली सरकार की आलोचना की थी। दूसरी ओर दिल्ली भाजपा ने भी इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी को घेरने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।