आजम के साहबजादे गिरफ्तार

-अब्दुल्ला आजम पर पुलिस जांच में रूकावट डालने का आरोप
-फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट हासिल करने का आरोप

टीम एटूजैड/रामपुर
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम खान को रामपुर पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया। आरोप है कि अब्दुल्ला ने पुलिस की कार्यवाही में रुकावट पैदा करने की कोशिश की। पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी हुई किताबों की जांच करने पहुंची थी। अब्दुल्ला के खिलाफ मंगलवार को फर्जी आयु प्रमाणपत्र लगाकर पासपोर्ट हासिल करने के आरोप में भी एफआईआर दर्ज की गई थी।
बताया जा रहा है कि पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में किताबों की चोरी के मामले में छापेमारी कर रही थी। यूनिवर्सिटी के खिलाफ एक स्थानीय मदरसे ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बड़ी संख्या में हस्तलिपियां और सदियों पुरानी किताबें मदरसे से चुराई गई थीं। इस मामले में 16 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी। आरोप है कि ये किताबें जौहर यूनिवर्सिटी में हैं। पुलिस ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी में छापेमारी में बड़ी संख्या में ऐसी किताबें बरामद कीं जो मदरसे की थीं।
बुधवार को भी जारी रही छापेमारी
जौहर अली विश्वविद्यालय में रामपुर पुलिस की छापेमारी बुधवार को भी जारी रही। पुलिस की छापेमारी के दौरान अब्दुल्ला आजम खान ने रुकावट पैदा करने की कोशिश की थी। उसके बाद रामपुर डीएसपी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। शाम तक यह साफ नहीं हो पाया था कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं। गौरतलब है कि रामपुर के थाना सिविल लाइंस में दर्ज एक रिपोर्ट में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है।