बिशप फ्रेंको के खिलाफ एक और नन ने लगाया यौन शोषण का आरोप

-विशप मुलक्कल के खिलाफ दर्ज यौन शोषण मामले में यह नन है 14 वीं गवाह

टीम एटूजैड/ तिरूवनंतपुरम
एक और नन के द्वारा चर्च में बिशप पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक रोमन कैथोलिक बिशप फ्रेंको मुलक्कल के खिलाफ एक और नन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बयान दिया है। यह नन फ्रेंको मुलक्कल के खिलाफ दर्ज बलात्कार मामले में एक गवाह हैं। फ्रेंको के खिलाफ बलात्कार मामले में यह नन 14वीं गवाह हैं, जिन्होंने फ्रेंको पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपने बयान में कहा है कि बिशप ने फोन पर अश्लील और भद्दी टिप्पणियां कीं।
नन ने आरोप लगाया है कि बिशप दो सालों यानी 2015 से 2017 तक मुझसे बात करता रहा। वह चैट और वीडियो कॉल करते थे। लेकिन वो चुप रही, क्योंकि वह बिशप फ्रेंको से काफी डरी हुई थी। सितंबर 2018 में उन्होंने गवाह के रूप में बयान में कहा कि 2017 में जब बिशप कॉन्वेंट (धार्मिक निवास) में घूम रहे थे तब मैं अंदर ही थी। इस दौरान फ्रेंको ने मुझे गले लगाया और किस भी किया। पुलिस ने बताया कि गवाह ने बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया है। इसलिए बिशप फ्रेंको के खिलाफ अलग से मामला दर्ज नहीं किया गया।
फ्रेंको पर है बलात्कार का आरोप
मिशनरीज ऑफ जीसस के पहले नन ने कोट्टायम के कुरुविलांगडु सम्मेलन में फ्रेंको पर कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाया था। इस मामले में जून 2018 में एफआईआर दर्ज की गई थी। भारी विरोध के बाद फ्रेंको को 21 सितंबर 2018 को गिरफ्तार कर लिया गया था। अप्रैल 2019 चार्जशीट दाखिल की गई थी। बिशप फ्रेंको पर आईपीसी की धारा 342, 376, 377 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।