करावल नगर के बीजेपी एमएलए के यहां जुटी भीड़ तो कराई एफआईआर

-एक फोटोकॉपी के पांच रूपये वसूलने के लिए फैलाई अफवाह
-विधायक से सत्यापित आधार कार्ड पर पांच हजार मिलने की उड़ाई अफवाह

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
विधायक से सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार से पांच हजार रुपये दिलाने की अफवाह फैलाई तो करावल नगर के विधायक मोहन सिंह बिष्ट के घर पर भीड़ जुट गई। पांच हजार रूपयों के साथ मुफ्त में राशन देने की अफवाह फैलाई गई थी। इसलिए लॉकडाउन के दौरान ही लोगों ने बीजेपी विधायक के घर पर जमावड़ा लगा दिया। लॉकडाउन की धज्जियां उड़ते देख एमएलए ने इसकी सूचना पुलिस को देकर इसकी शिकायत दर्ज कराई, जब जाकर उनका पीछा छूटा।
विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि स्थानीय एसएचओ से लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ने कई बार मिलाने के बावजूद उनका फोन नहीं उठाया। कई घंटों की मशक्कत के बाद स्थानीय पुलिस के साथ बात हो पाई और उसके बाद अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।
दरअसल पहले दिन पहुंचे लोगों के विधायक ने आधार कार्ड सत्यापित कर दिए। लेकिन अगले दिन फिर से उनके यहां भारी भीड़ जुट गई। तब जाकर उन्होंने भीड़ को समझाया कि लॉकडाउन में इतनी भीड़ सही नहीं है। सभी लोगों को अपने घरों पर रूकना चाहिए। तब भी लोग नहीं माने तो विधायक ने पुलिस को सूचना दी। छानबीन के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। खजूरी खास थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बीजेपी विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लॉकडाउन से पूर्व बेहद कम लोग उनके घर सत्यापन लिए आते थे। लॉकडाउन के बाद वह भी बंद हो गए। इस बीच सोमवार को अचानक उनके घर के बाहर आधार कार्ड सत्यापित करवाने वाले लोगों की भारी भीड़ जुट गई। कुछ लोगों के आधार को उन्होंने सत्यापित भी किया। इस बीच विधायक को पता चला कि अफवाह फैली है कि सरकार सत्यापित आधार कार्ड पर पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन देगी। इसलिए उनके घर भीड़ जुटी थी।
अपनी शिकायत में मोहन सिंह बिष्ट ने इलाके में ही रहने वाले कुछ लोगों के नाम दिये हैं। उनका आरोप है कि ये लोग आधार कार्ड के सत्यापन के बाद उसकी फोटोकॉपी के लिए लोगों से एक रुपये के बदले पांच-पांच रुपये वसूल रहे हैं। इसी लालच में इन लोगों ने पांच हजार रुपये और मुफ्त राशन दिलाने की अफवाह फैलाई है। पुलिस विधायक के आरोपों की छानबीन कर रही है।