पश्चिमी दिल्ली में तूफान, अकाली-भाजपा में घमासान

पश्चिमी दिल्ली सीट पर अकाली दल की दावेदारी
वर्मा-सिरसा में सियासी खींचतान
प्रवेश वर्मा

टीम एटूजैड/नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के लिए टिकट के दावेदारों सियासी खींचतान जोरों पर है। दिल्ली में

मनजिंदर सिंह सिरसा

भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (बादल) के बीच संबंधों में खटास आ गई है। मामला पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से जुड़ा है। सू़त्रों का कहना है कि एसएडी बादल ने लोकसभा चुनाव के तहत भाजपा से पश्चिमी दिल्ली सीट की मांग की है। इस सीट से फिलहाल भाजपा के प्रवेश वर्मा सांसद हैं। इस सीट से शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। वहीं प्रवेश वर्मा पहले ही लोकसभा चुनाव की तैयारियां में जुट गए हैं।

एक मंच पर नहीं आ रहे वर्मा-सिरसा
भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पिछले करीब दो महीने से मनजिंदर सिंह सिरसा और प्रवेश वर्मा एक मंच पर नहीं दिखाई दे रहे। सिरसा ने भाजपा के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी है। यदि किसी कार्यक्रम में दोनों नेता इकट्ठे हो भी जाते हैं तो सिरसा वहां से जल्दी निकल जाते हैं। इससे पहले दोनों नेता एक-दूसरे के साथ कई बड़े कार्यक्रम कर चुके हैं और प्रेस-मीडिया के सामने भी एक साथ आते रहे। लेकिन जब से लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हुई है तभी से सिरसा टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और वर्मा के कार्यक्रमों से दूरी बना रखी है।

पंजाब और दिल्ली में साझेदारी
भाजपा और एसएडी के बीच पंजाब और दिल्ली में साझेदारी है। दिल्ली में भाजपा हर बार अकाली दल के लिए नगर निगम और विधानसभा चुनाव में समझौते के तहत सीट छोड़ती है। लेकिन ऐसा पहली बार है जब अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा से लोकसभा चुनाव के दौरान सीट की मांग की है।