आप व कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल

-दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संतलाल चावरिया भाजपा में
-करावल नगर जिला कांग्रेस के कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाना जारी है। रविवार को दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संतलाल चावरिया आम आदमी पार्टी को गच्चा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन की। चावरिया कई जातिगत और सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। इस मौके पर प्रदेश बीजेपी मीडिया सह-प्रमुख महेश वर्मा भी मौजूद रहे।
श्याम जाजू ने कहा कि आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुये संत लाल चावरिया का मैं स्वागत करता हूं और ऐसा मेरा पूर्ण विश्वास है कि वो संगठन को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगें। दिल्ली की सत्ता में बैठी आम आदमी पार्टी ने जनता से झूठ बोलने का इतिहास रचा है। आज मुख्यमंत्री केजरीवाल के अहंकार के कारण लोग लगातार आम आदमी पार्टी से पलायन कर रहे है। भाजपा एक मात्र ऐसी लोकतांत्रिक पार्टी है जो कार्यकर्ताओं के सम्मान का हमेशा ध्यान रखती है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से प्रभावित होकर और राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित होकर लोग भाजपा परिवार में सम्मिलित हो रहे है। अनुसूचित जाति समाज के लोगों को आम आदमी पार्टी निम्न स्तर पर आंकती है जिसके कारण समाज के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं। भाजपा सबका साथ सबका विकास सबके विश्वास के साथ करने वाली पार्टी है और हम समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलते है। नामुमकिन लगने वाले कामों को मुमकिन कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी अतुलनीय लोककल्याणकारी क्षमता का परिचय दिया है। अनुच्छेद 370 को समाप्त करना, राम मन्दिर के निर्माण का फैसला आना, अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने जैसे ऐतिहासिक निर्णय ने करोड़ो देशवासियों को प्रभावित किया है।
दूसरी ओर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी की मौजूदगी में कुछ दूसरे नेताओं ने भी बीजेपी का दामन थामा। इनमें आम आदमी पार्टी के नेता अंतुल कोहली, महिला विंग की कार्यकर्ता विजय लक्ष्मी, विक्की लांबा, जयश्री पीटर और कांग्रेस के करावल नगर विधानसभा के उपाध्यक्ष प्रीतम भड़ाना, जिला महामंत्री पंकज चौधरी, रवि कुमार व संजय कुमार को पटका पहनाकर भाजपा में शामिल कराया गया। इस मौके पर मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी एवं तिमारपुर से बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह बिट्टू मौजूद थे।

श्री संत लाल चावरिया ने कहा कि केजरीवाल ने बाल्मिकी समाज के संत शिरोमणी चीना जी महाराज का कई बार अपमान किया है। दिल्ली के सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष होने के नाते मेरी बातों को सुना नहीं जाता था बल्कि मेरे निर्णयों पर प्रश्न चिन्ह खड़े किये जाते थे। बिजली पानी के नाम पर दिल्ली की जनता को गुमराह करने वाले केजरीवाल ने अनुसूचित जाति जन जाति समाज से आने वाले लोगों का सदैव दोहन किया है। केजरीवाल की दमनकारी नीतियों के कारण मेरा आम आदमी पार्टी से मोह भंग हुआ और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की देश के प्रति कर्तव्यपरायणता से मैं प्रभावित होकर भाजपा परिवार में सम्मिलित हुआ हूं।