PM मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़े का आयोजन

-सेवा पखवाड़े के दौरान किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व मेयर जय प्रकाश ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष में हर वर्ष सेवा पखवाड़ा के रूप में कार्यक्रम किए जाते हैं। जिसकी शुरुआत हमने अस्पतालों में फल वितरण से की थी। आज दक्षिण दिल्ली के जिला कार्यालय में युवा मोर्चा के साथियों के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें शामिल होकर सभी युवाओं का हौसला बढ़ाया। नरेंद्र मोदी जी हमेशा कहते हैं सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण। आप सरकार के माध्यम से लोगों की सेवा कैसे कर सकते हो, राजनीति में आप देश बनाने के लिए, समाज बनाने के लिए सेवा को किस प्रकार से साधन बन सकते हो उसके लिए अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा सकता है ।
रक्तदान शिविर में 100 से ज्यादा युवाओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। यह रक्त उन सभी लोगों के काम आएगा जो लोग बीमारी से ग्रसित हैं और उनको अपनी सर्जरी करने के लिए रक्त की जरूरत है। उनको जीवन देने में सहायक सिद्ध होगा। सेवा पखवाड़ा के तहत सभी जगह फ्री मेडिकल कैंप, सफाई अभियान, डेंगू चिकनगुनिया या मलेरिया के खिलाफ अभियान, कहीं भी कूड़ा मलवा पड़ा है उसको हटाने का अभियान लगातार हम चलाएंगे और जहां-जहां भी इस प्रकार के कैंपों का आयोजन किया जाएगा उसमें शामिल होंगे।
जयप्रकाश ने बताया कि पूरे क्षेत्र में जहां जहां हम संपर्क कर रहे हैं लोगों में भारी उत्साह है। वह सभी लोग देश के माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा बताए गए इस मूल मंत्र पर काम करने को तैयार है। सभी युवा रक्तदान हो या अन्य प्रकार के कोई अभियान हो उन सब में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने को तैयार है।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन क्षेत्रीय सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने किया और कार्यक्रम में मेरे साथ दक्षिण दिल्ली जिला अध्यक्ष राजकुमार चोटिला, युवा मोर्चा अध्यक्ष आयुष राणा और उनकी सारी टीम उपस्थित रही।