टिम्बर मार्किट एसोसिएशन के अध्यक्ष की माता जी की याद में शृद्धाञ्जली सभा का आयोजन

-बड़ी संख्या में आये लोगों ने अर्पित किये शृद्धा सुम

एसएस ब्यूरो/ उत्तर पूर्वी दिल्ली: 13 फरवरी, 2023।
पूर्वी दिल्ली के शाहदरा क्षेत्र की पहचान माने जाने वाले ईश्वर दत्त गुप्ता की धर्मपत्नी व लोनी रोड टिंबर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष मित्तल की माता स्वर्गीय श्रीमती प्रेमलता गुप्ता की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए नम आंखों से उन्हें याद किया। इस मौके पर राजनेता, अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, संत, पत्रकार व समाज के विभिन्न वर्गों से आने वाले विशिष्ट जन मौजूद थे, जिन्होंने प्रेमलता गुप्ता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुक्त कंठ से उनकी जमकर सराहना की। वक्ताओं ने कहा कि एक समय था जब शाहदरा क्षेत्र के अंदर स्वर्गीय ईश्वर दत्त गुप्ता के बिना क्षेत्र का कोई भी काम अधूरा रहता था। वह एक ऐसे समाजसेवी थे जो हर वक्त समाज सेवा के लिए तैयार रहते थे। यही भाव उनके पुत्र मनीष गुप्ता ‘बंटी भाई’ में भी है। लेकिन इसके पीछे जो एक शक्ति थी वह ईश्वर गुप्ता की धर्मपत्नी व मनीष मित्तल की माता प्रेमलता  थी। जिन्होंने घर के दायित्व निभाते हुए समाज सेवा के लिए प्रेरित किया। वह एक ऐसी महिला थी जिनके पास कोई भी जाता तो उसका मान सम्मान इतने प्रेम भाव से होता था कि वह कभी भूल नहीं पाता था। आज भी क्षेत्र में हजारों लोग उनकी प्रशंसा करते हुए नहीं थकते हैं।
वक्ताओं ने कहा कि वह अपने में एक देवी स्वरूप ममतामई मां थी, जिन्होंने अपने बच्चों को ही नहीं दूसरों को भी समान भाव से मां का प्रेम दिया। इसलिए आज उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करने जिस तरह लोग आए हैं वह उनकी लोकप्रियता को ही बताते हैं। वक्ताओं ने उनके पुत्र मनीष गुप्ता की सराहना की कि उन्होंने जिस तरह अपने माता पिता की सेवा की व समाज सेवा में लगे हैं उनके ऊपर परमपिता परमात्मा का आशीर्वाद सदैव बना रहे।
मनीष  गुप्ता ने कहा कि जो मेरे माता-पिता ने समाज सेवा का रास्ता मुझे दिखाया है उस पर मैं आप सभी के आशीर्वाद से आगे बढ़ने का प्रयास करूंगा। दुख की इस घड़ी में जिस तरह आप लोगों ने मुझे आशीर्वाद देते हुए मेरा मनोबल बढ़ाया है, उसके लिए भी मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं।