तिवारी को दागी पसंद हैं… मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत को पलीता…!

-एक और दागी धूमधाम के साथ भाजपा में शामिल, नेता बनने की राह पर
-भाजपा शासित निगम ने निकाला… दिल्ली भाजपा ने संभाला

निगम आयुक्त की ओर से जारी कंपल्सरी रिटायरमेंट का पत्र

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/नई दिल्ली
एक ओर दिल्ली भारतीय जनता पार्टी केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में हुए कामों को लेकर सीबीआई की जांच की मांग कर रही है। दूसरी ओर भ्रष्टाचार के आरोपियों को बीजेपी के नेता धड़ाधड़ पार्टी में शामिल किए जा रहे हैं। प्रदेश भाजपा नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ के मिशन को पलीता लगा रहे है। शायद! प्रदेश भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को दागी पसंद हैं। पिछले दिनों अपने विभागों में दागी रहे और क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले लोगों को पार्टी में शामिल करने के बाद अब प्रदेश बीजेपी नेतृत्व का एक और कारनामा सामने आया है। नगर निगम से निकाले गए एक एई शराफत अली मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इस मौके पर दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा और पार्टी नेता शाजिया इल्मी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। अब इस पर पार्टी के अंदर ही नहीं बल्कि दूसरे दलों के नेता भी सवाल उठा रहे हैं।
ज्ञात हो कि 31 अक्टूबर, 2019 को उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आयुक्त वर्षा जोशी के हस्ताक्षरों से ऐई (सिविल) शराफत अली के कंपल्सरी रिटायरमेंट का आदेश जारी किया गया था। इस आदेश में लिखा गया है कि ‘एफआर 56(जे) एंड रूल 48 ऑफ सीसीएस (पेंशन) रूल्स 1972 के तहत गठित रिव्यू कमेटी ने सिफारिश की है कि ऐई शराफत अली को आगे निगम की सेवाओं में नहीं रखा जाए और उन्हें तुरंत कंपल्सरी रिटायरमेंट दिया जाए। निकाले गए/रिटायर्ड ऐई शराफत अली ने एटूजेड से कहा कि निकाले जाने से पहले ही उन्होंने नौकरी छोड़ने के लिए निगम अधिकारियों को लिख दिया था।
बता दें कि सरकार व इससे संबंधित विभागों के लिए विशेष रिव्यू कमेटी गठित की जाती है। जो कि सरकारी कर्मचारियों के लिए तय सेवा मानकों के तहत उनके कामकाज पर विचार करती है। इसमें भ्रष्टाचार, बेईमानी, काम के प्रति गैर-जिम्मेदारी और दूसरी कई बातों पर गौर किया जाता है। 31 अक्टूबर को निगम के 56 अधिकारियों को कंपल्सरी सेवा मुक्ति की सिफारिश की गई थी। इस सूची में ऐई सराफत अली का नाम शामिल है। सूत्रों का कहना है कि यह ऐई एकीकृत और विभाजित नगर निगमों में ज्यादातर सिटी और सदर-पहाड़गंज जोन में तैनात रहे हैं। आरोप है कि डेंजरस बिल्डिंग डिपार्टमेंट के खिलाड़ी रहे हैं। पिछले चार-पांच साल से वर्क्स डिपार्टमेंट में तैनात थे लेकिन बीच-बीच में इनका विभाग बदलता रहा।

हरीश अवस्थी, प्रवक्ता, आम आदमी पार्टी

मोदी-शाह की गंगा में आकर शरीफ हुए शराफत!
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता हरीश अवस्थी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की इसी तरह की कार्यशैली बन गई है। एक गंगा जमीन पर भागीरथ जी लाए थे, जिससे उनके पुरखों को मुक्ति मिली थी। अब एक गंगा पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की है। इसमें कोई कितने भी पाप करके भाजपा में आ जाए तो उसके सभी पाप धुल जाते हैं। चोरी-डकैती, हत्या और दूसरे अपराधों के आरोपी अब आसानी से भाजपा में शामिल होकर अपने पाप धो लेते हैं। भाजपा में आकर अब ऐई शराफत अली भी शरीफ और पवित्र हो गए होंगे।

बीजेपी नेताओं ने साधी चुप्पीः
इस मामले पर बीजेपी प्रवक्ताओं और प्रदेश के नेताओं ने चुप्पी साध ली है। इस मामले पर पार्टी की प्रतिक्रिया जानने के लिए प्रदेश नेतृत्व सहित आधा दर्जन से ज्यादा पार्टी नेताओं को फोन कॉल, व्हाट्सएप और टैक्ट मैसेज कर संपर्क साधा गया। लेकिन कोई भी नेता सामने नहीं आया।

मुकेश शर्मा, प्रवक्ता, दिल्ली कांग्रेस

अब सहन नहीं करेंगे लोगः
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने इस मामले पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचारियों की पार्टी है। भाजपा में आते ही भष्टाचारी व्यक्ति पवित्र हो जाता है। लेकिन आने वाले दिनों में देश और दिल्ली के लोग इसे सहन नहीं करेंगे।
होता रहा इंतजार, पर तिवारी नहीं आएः
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की ओर से सूचना दी गई थी कि मंगलवार को 4ः30 बजे कुछ प्रमुख व्यक्ति भाजपा में शामिल होंगे। इस मौके पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शामिल रहेंगे। लेकिन लोग इंतजार करते रहे पर तिवारी नहीं आए। करीब एक घंटा इंतजार करने के बाद लोग प्रदेश कार्यालय से नमाज पढ़ने के नाम पर जाने लगे तो आनन-फानन में शराफत अली को पार्टी में शामिल करने की रश्म अदायगी की गई। इस मौके पर पार्टी की नेता शाजिया इल्मी मौजूद रहीं। दरअसल प्रदूषण के मुद्दे पर संसद में चर्चा की वजह से प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को वहां रूकना पड़ गया। हालांकि शाजिया इल्मी 4 बजे से भी पहले प्रदेश कार्यालय पहुंच गई थीं। लेकिन लोगों को बताया गया कि मनोज तिवारी के नहीं आ पाने की वजह से शाजिया वहां आई हैं।
दिल्ली के बजाय हापुड़ के लोग!
मंगलवार को शराफत अली के भाजपा में शामिल होने के समय अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 40 से 50 लोगों को प्रदेश भाजपा कार्यालय लाया गया था। इनमें से ज्यादातर दिल्ली के नहीं थे। एटूजेड न्यूज के पास मौजूद कई लोगों के साथ बातचीत की रिकॉर्डिंग के मुताबिक कई लोग हापुड़, पिलखुआ आदि इलाकों से एक शादी-समारोह में शामिल होने आए थे। उन्हें वहां से ही इस सदस्यता-समारोह में शामिल करने के लिए लाया गया था।