शनिवार-रविवार को दाखिल नहीं होंगे नामांकन पत्र… सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन

-सार्वजनिक अवकाश के कारण 12 और 13 नवंबर को बंद रहेंगे नामांकन केंद्र
-गुरूवार तक कुल 7 लोगों ने दाखिल किये अपने नामांकन पत्र

जे.के. शुक्ला/ नई दिल्लीः 11 नवंबर, 2022।
दिल्ली नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), आम आदमी पार्टी और कांग्रेस जैसे बड़े सियासी दलों के उम्मीदवारों को अपने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए केवल एक दिन बचा है। तीनों दलों के द्वारा शुक्रवार की सुबह तक निगम चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है, ऐसे में अब नामांकन दाखिल करने के लिए केवल सोमवार का दिन ही बचा है। माना जा रहा है कि निगम चुनाव के लिए तीनों दलों के उम्मीदवार अब सोमवार को ही अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जिसकी वजह से रिटर्निंग ऑफिसरों के कार्यालयों में भारी भीड़-भाड़ रहेगी।
गौरतलब है कि शनिवार को ‘सैकेंड सेटरडे’ के चलते सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और रविवार को सार्वजनिक अवकाश के चलते रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय बंद रहेंगे। ऐसे में निगम चुनाव के लिए 12 और 13 नवंबर को कोई भी उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सकेगा। हालांकि दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने संबंधित अधिकारियों को भारी भीड़ की आशंका के चलते अतिरिक्त व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है, ताकि निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों को कोई समस्या नहीं हो।
बता दें कि राजधानी के तीनों सियासी दल नगर निगम चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों को छांटने में जुटे हैं। गुरूवार को निगम चुनाव में उतारने के लिए तीनों दलों की मैराथन बैठकें चलती रहीं। बीजेपी, आप या कांग्रेस में से किसी ने भी उम्मीदवारों की कोई सूची जारी नहीं की है। मान जा रहा है कि आम आदमी पार्टी शुक्रवार को निगम चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। लेकिन इन उम्मीदवारों को भी नामांकन के लिए केवल सोमवार का एक ही दिन मिल सकेगा। राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त सूचना के मुताबिक नगर निगम चुनव के लिए गुरूवार तक कुल 7 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं।