नितिन गडकरी लेंगे दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के निर्माण कार्य का जायजा… MP मनोज तिवारी ने की समस्या के समाधान की कवायद

-करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जल्द मिलेगा जाम की समस्या का समाधान
-सार्थक जन मंच के बैनर तले मनोज तिवारी से जल्दी मिलेगा प्रतिनिधि मंडल

जे.के. शुक्ला/ नई दिल्लीः 14 मार्च, 2023।
बीते 20 वर्षों से उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Dekhi) के खजूरी चौक पर चली आ रही जाम की समस्या के समाधान की कवायद शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) ने इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से बात की है। जल्दी ही केंदीय मंत्री निर्माणाधीन दिल्ली-सहारनपुर हाईवे (Delhi – Saharanpur Highway) का जायजा लेंगे। इसके साथ ही सार्थक जन मंच (Sarthak Jan Manch) के बैनर तले करावल नगर (Karawal Nagar) विधानसभा क्षेत्र के कुछ आरडब्लूए (RWA) के प्रतिनिधि और गणमान्य लोग एमपी मनोज तिवारी से 17 मार्च को मुलाकात कर इस हाईवे से जुड़ी इलाके के लोगों की समस्याओं से अवगत करायेंगे।
उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को अपने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘माननीय श्री नितिन गडकरी जी भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री जल्द ही अधिकारियों सहित 709बी एलिवेटेड राजमार्ग के जारी निर्माण का निरीक्षण करने आ रहे हैं।’ उन्होंने लिखा है कि ‘हमारे संसदीय क्षेत्र में, ट्रैफिक की समस्या पर भी पूरी जिम्मेदारी से चर्चा कर उसका निवारण होगा।’
गौरतलब है कि ‘फेडरेशन ऑफ आरडब्लूए करावल नगर विधानसभा क्षेत्र’ दिल्ली-देहरादून हाईवे के निर्माण कार्य और करावल नगर विधानसभा क्षेत्र लोगों की समस्याओं को लंबे समय से उठा रहा है। इस समस्या को लेकर बीते रविवार को विभिन्न आरडब्लूए के पदाधिकारियों की एक बैठक भी हुई थी। इस बैठक में करावल नगर के लोगों के लिए पश्चिमी करावल नगर (काली घटा रोड) और टोल टैक्स के बीच इस हाईवे पर एग्जिट और एंट्री पॉइंट दिये जाने की मांग उठाई गई थी।
बता दें कि दिल्ली-देहरादून हाईवे के निर्माण की योजना के तहत खजुरी चौक से दिल्ली बॉर्डर के बीच मेन हाईवे में कोई एंट्री-एग्जिट पॉइंट नहीं दिया जा रहा है। एलीवेटिड रोड को भी रेपिड एक्शन फोर्स के पास ही उतार दिया गया है। करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सर्विस रोड के जरिये ही खजूरी तक पहुंचना होगा। जिसकी वजह से यहां के लोगों को पहले से ज्यादा जाम से जूझना पड़ेगा। इलाके के लोगों की मांग है कि यदि करावल नगर के लोगों को मेन हाईवे में एंट्री की इजाजत ही नही देनी है तो फिर एलीवेटिड रोड को राम पार्क तक (बागपत रोड) से मिलाकर उतारा जाना चाहिए।