मंत्री इमरान… जनता परेशान

-छोटी बारादरी का हाल-बेहाल
-लोग पीने के पानी को मुहाल

टीम एटूजैड/पुरानी दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली के दिल शाहजहानाबाद का हाल बेहाल है। पुरानी दिल्ली की बस्तियों में न पीने का पानी है और न ही सफाई की व्यवस्था। पिछले कुछ दिनों पूर्व यहां की छोटी बारादरी में सीवर की पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई थी। इसके लिए खोदी गई सड़कों के गड्ढों को भी ढंग से नहीं भरा गया है। इसकी वजह से जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं।

                              बल्लीमारानः छोटी बारादरी का हाल

स्थानीय निवासी दिलदार अहमद का कहना है कि छोटी बारादरी की गलियों में जगह जगह दोपहिया व थ्रीव्हीलर खड़े रहते हैं। इनकी वजह से यहां के लोगों का अपने घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है। छोटे बच्चे जब स्कूल जाते हैं तो हमेषा उनके गिरने का खतरा बना रहता है। दिलदार का कहना है कि रमजान का महीना है और यहां के लोगों को पीने का पानी तक मयस्सर नहीं है। यह हालत तो तब है जब यहां से चुने गए विधायक इमरान हुसैन दिल्ली सरकार में मंत्री हैं। इसके बावजूद यहां के लोग नारकीय हालातों में जीवन जीने को मजबूर हैं।
शिवकुमार का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड ने सीवर लाइन डालने के लिए गलियों की खुदाई शुरू की थी। कई जगह खोदी गई गलियों को भरा ही नहीं गया। मलबा भी वहीं का वहीं छोड़ दिया गया है। इसके चलते गलियों से निकलना मुश्किल हो गया है। बार बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। जलबोर्ड की सीवर लाइन डालने के काम की गति बेहद धीमी है। इसकी वजह से स्थानीय निवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।