तेलंगाना से जुड़े दिल्ली के शराब माफिया के कनेक्शन… सिसोदिया पर पहली किश्त में 150 करोड़ लेने का आरोप!

-तेलांगना के नेता के.सी.आर. की बेटी के. कविता ने किया बिचौलिये का कामः प्रवेश वर्मा
-आतिशी के मित्र अर्जन पांडे, सौरभ भारद्वाज के मित्र अमनदीप ढल और संजय सिंह के मित्र दिनेश अरोड़ा की प्रमुख भूमिकाः बीजेपी

जे.के.शुक्ला/नई दिल्ली, 21 अगस्त 2022।
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऊपर दिल्ली में नई शराब नीति लागू करने के लिए रिश्वत की पहली किश्त में 150 करोड़ रूपये लेने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। रविवार को बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह और पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि नई शराब नीति के तहत शराब बिक्री पर कमीशन 2.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 फीसदी करने के लिए करोड़ो रूपये की रिश्वत मनीष सिसोदिया को दी गई थी और इसकी पहली किश्त के रूप में सिसोदिया को 150 करोड़ रुपये दिये गये थे।
प्रवेश साहिब सिंह व मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि आबकारी नीति को अपने अनुरूप बनाने के लिए शराब माफियाओं, मंत्रियों एवं अधिकारियों के बीच कई स्तर की बैठकें हुई थीं। ये बैठकें दिल्ली के ओबरॉय होटल और चंडीगढ़ के हयात होटल में की गई। तेलांगना के नेता के.सी.आर. की बेटी के. कविता ने शराब माफियाओं और आम आदमी पार्टी सरकार के बीच बात कराने मे बिचौलिये की भूमिका निभाई थी। के. कविता ही शराब माफियाओं के कई सदस्यों को मनीष सिसोदिया से मिलवाने लेकर आई थी।
दूसरी ओर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया को बताना चाहिए कि शराब बेचने वालों का कमीशन 10 फिसदी क्यों बढ़ाया गया? उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उनके के.कविता और शराब माफियाओं के सदस्यों- दिनेश अरोड़ा, विजय नैयर और विजय अरोड़ा के साथ क्या सम्बंध हैं? उन्होंने कहा कि इन सब से पैसे एकत्र कर आम आदमी पार्टी को देने का काम अमन ढल करता था। जिसके दिल्ली के साथ-साथ पंजाब में भी शराब के ठेके हैं।
अपनों को सोंपा शराब का करोबार, अब सिसोदिया की कुर्सी के लिए मची होड़
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आतिशी के साथ अर्जुन पांडेय के पारिवारिक संबंध हैं और सौरभ भारद्वाज ने अपने परम मित्र अमनदीप ढल को ठेका दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में अवैध तौर पर पब चलाने वालों को भी नई शराब नीति के तहत करोड़ो रुपये का लाभ पहुंचाया गया है। दिनेश अरोड़ा नाम के एक व्यक्ति ने पब मालिकों से पांच करोड़ रुपये एकत्र कर आम आदमी पार्टी को दिया था। काली सूची में जिन कंपनियों के नाम थे उन्हें भी नियमों के बाहर जाकर शराब के ठेके दिए गए। इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज और संजय सिंह में होड़ मची हुई है कि उनमें से कौन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जगह लेगा।