उत्तरी निगम की पहलः ऑटो ड्राइवर्स के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

-गिरधर लाल प्रसूति अस्पताल में तीन दिवसीय शिविर जारी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 19 मई, 2022
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने ऑटो ड्राइवरों व उनके परिवार वालों के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के गिरधर लाल प्रस्तुति अस्पताल में नि शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम और स्पेरूलस फ़ाउंडेशन के सहयोग से इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन 19 मई से 21 मई तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 22 मई से फिर से अस्तित्व में आयेगा ‘दिल्ली नगर निगम’… 21 मई तक हो जायेंगी सभी बड़ी नियुक्तियां

गिरिधर लाल अस्पताल की मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉक्टर सुमन मेहदीरत्ता ने बताया कि गुरूवार को शिविर के पहले दिन 50 से ज़्यादा ऑटो ड्राइवरों व उनके परिवारजनों ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि यह स्वास्थ्य शिविर आगे 21 मई तक जारी रहेगा। ऑटो ड्राइवरों के स्वास्थ्य और दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः 14 जून तक इन राशि वालों पर रहेगी सूर्य देव की कृपा… होगी धन वर्षा

बता दें कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम का गिरिधर लाल प्रसूति अस्पताल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के साथ ही पुरानी दिल्ली के कई इलाकों के बीच स्थित है। राजधानी की वर्तमान परिस्थितियों के बीच ऑटो ड्राइवर सबसे ज्यादा प्रदूषण और दूसरी समस्याओं के शिकार होते हैं। ऐसे में उन लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का अयोजन बेहद महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ेंः मुकेश गोयल को मिली आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश की कमान

डॉ सुमन मेहदीरत्ता ने कहा कि ऑटो ड्राइवरों व उनके परिवार जनों को इस स्वास्थ्य शिविर में आम बीमारियों के अतिरिक्त अन्य चिकित्सा सलाह और उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। पोस्ट कोविड और असंक्रामक बीमारियों पर भी विशिष्ट डॉक्टरी सलाह और उपचार भी ऑटो ड्राइवरों को इस स्वास्थ्य शिविर में उपलब्ध कराया जा रहा है। ऑटो ड्राइवरों व उनके परिवारजनों से अनुरोध है कि वे उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ उठाऐं।