रहना था जेल में, पहुंच गए फ्लैट पर, 55 लाख के साथ धरे ‘कदम’

-भ्रष्टाचार मामले में जेल में हैं एनसीपी विधायक रमेश कदम
-जेल की बजाय दोस्त के फ्लैट पर चले गए थे आरोपी विधायक

टीम एटूजेड/ मुंबई
महाराष्ट्र में चुनावी माहौल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद एनसीपी के विधायक रमेश कदम के सहयोगी के फ्लैट से पुलिस ने53 लाख रुपये से ज्यादा का कैश बरामद किया है। जिस समय छापेमारी की यह कार्रवाई की गई उस समय फ्लैट में आरोपी एनसीपी विधायक भी मौजूद थे। जबकि कानून के मुताबिक कदम को उस समय जेल में होना चाहिए था। छापेमारी के बाद मुंबई पुलिस ने फ्लैट के मालिक राजू खरे को गिरफ्तार कर लिया है।
बता दें कि शुक्रवार विधायक रमेश कदम ने जेल अधिकारियों से बेचैनी की शिकायत की थी। इसके बाद रमेश कदम को जेजे अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए भेजा गया था। मेडिकल जांच में उन्हें स्वस्थ पाए जाने के बाद अधिकारियों ने कदम को अस्पताल से ठाणे सेन्ट्रल जेल वापस भेज दिया था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान रास्ते में विधायक रमेश कदम ने अपने साथ चल रहे पुलिसवालों को ठाणे के घोड़बंदर इलाके में अपने एक दोस्त के फ्लैट पर ले जाने को कहा। आश्यर्च की बात है कि पुलिसवाले भी उन्हें मना करने के बजाय उनके दोस्त के फ्लैट पर लेकर चले गए।
जेल नहीं पहुंचने पर मचा हड़कंपः
मुंबई पुलिस के आला अधिकारियों और चुनाव आयोग की टीम को जब यह जानकारी मिली कि एनसीपी विधायक अस्पताल से जेल जाने के बजाय दूसरी जगह पहुंच गए हैं। तो दोनों महकमों में हड़कंप मच गया। एक अधिकारी के मुताबिक रमेश कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की सूचना मिलने पर ठाणे पुलिस की टीम ने फ्लैट पर छापेमारी की। इस छापेमारी के समय वहां विधायक रमेश कदम, फ्लैट का मालिक राजू खरे और कदम के साथ गए पुलिस वालों को 53 लाख 43 हजार रूपये की नकदी के साथ पाया गया।
पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाईः
संबंधित अधिकारी ने बताया कि एनसीपी विधायक रमेश कदम को ठाणे स्थित केंद्रीय जेल भेज दिया गया है। जबकि उनके दोस्त और फ्लैट के मालिक राजू खरे को भी देर रात को गिरफ्तार कर लिया गया था। रमेश कदम के साथ तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
150 करोड़ के घोटाले के आरोपी हैं कदमः
रमेश कदम महाराष्ट्र के सोलापुर की मोहोल विधानसभा सीट से एनसीपी के विधायक हैं। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाऊ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपये की अनियमितता की। इस मामले में कदम को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। बता दें 2019 में हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी वह मैदान में हैं।