‘गजलक्ष्मी राजयोग’ देगा इन राशि वालों को छप्पर फाड़ पैसा… जानें अपनी राशि का हाल

-7 अगस्त को शुक्र ने किया कर्क राशि में प्रवेश

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 8 अगस्त, 2023।
सुख, संपत्ति, विलासिता, ऐश्वर्य और धन-दौलत के कारक और असुरों के गुरू शुक्र देव सोमवार 7 अगस्त को अपनी वृषभ राशि की यात्रा पूरी करने के साथ कर्क राशि में प्रवेश कर गये हैं। कर्क राशि में शुक्र देव का यह गोचर 2 अक्टूबर 2023 तक रहेगा। खास बात यह है कि कर्क राशि में शुक्र देव के प्रवेश करते ही ‘गजलक्ष्मी राजयोग’ का महासंयोग बना है। शुक्र का यह गोचर वक्री अवस्था में हुआ है। अतः इसका विशेष असर सभी 12 राशियों पर पड़ रहा है, लेकिन इस योग की वजह से कई राशियों के जातकों के ऊपर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी।
आप भी जानिये कि आपकी राशि पर शुक्र देव के इस गोचर का क्या असर होगाः-
मिथुनः शुक्र देव के इस राशि परिवर्तन से गजलक्ष्मी राजयोग बन रहा है। इसकी वजह से मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार होगा। शुक्र इस राशि के धन भाव में वक्री हुए हैं, अतः इस राशि के जातक गोचर काल के दौरान धन संचय करने में सफल रहेंगे। शुभ योग बनने की वजह से आपको विशेष धनलाभ होगा।
कर्कः शुक्र देव के गोचर से बनने वाला गजलक्ष्मी राजयोग कर्क राशि वालों के लिए विशेष लाभकारी साबित होगा। आपके आमदनी के स्रोत खुलेंगे और विशेष धनलाभ होगा। इस दौरान आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगे, लंबे समय से अटके चले आ रहे काम बनेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी होगी।
कन्याः शुक्र देव के गोचरकाल के दौरान कन्या राशि के जातकों को कोई शुभ समाचार मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने के आसार हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को लाभ के रास्ते खुलते दिखाई देंगे। माता लक्ष्मी का पूरा साथ मिलेगा।
तुलाः इस राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का वक्री स्थिति में राशि परिवर्तन विशेष तौर पर शुभ फलदायी साबित होगा। अटके हुए काम बनते हुए नजर आयेंगे और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी करने वालों को अपनी आमदनी बढ़ाने के रास्ते खुलते नजर आयेंगे और व्यापारियों को गोचरकाल के दौरान कोई बड़ा कांट्रेक्ट मिल सकता है।
मकरः शुक्र देव के इस गोचरकाल के दौरान मकर राशि वालों के परिवार और कार्यालय में अच्छा माहौल रहेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से पैसा से संबंघित सभी काम बनते नजर आयेंगे। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध रहेंगे और भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।