LG से की AAP विधायक महिंदर गोयल से 15 लाख रुपये जब्त कराने की मांग

-दिल्ली विधानसभा के सदन में AAP विधायक ने दिखाई थी 15 लाख की रकम

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली: 19 जनवरी, 2023।
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आज उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक पत्र लिखकर उनका ध्यान कल दिल्ली विधानसभा सदन में एक विधायक मोहिंदर गोयल के द्वारा लहरा कर दिखाये गये 15 लाख रुपए आयकर विभाग या भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के माध्यम से जब्त कराये जाने की मांग की है।
पत्र मे कहा गया है कि विधायक ने सदन में कहा कि उन्हें दिल्ली सरकार के अस्पताल में भर्ती घोटाले पर चुप रहने के लिए लगभग एक साल पहले यह 15 लाख रूपए दिये गये थे जिससे यह स्पष्ट होता है कि यह रूपए उनके नही हैं और गैरकानूनी रिश्वत के हैं। अतः यह रूपए जब्त होना चाहिए।
भाजपा प्रवक्ता ने पत्र मे कहा है कि कल की घटना से पांच बिंदु आम नागरिकों के मस्तिष्क को कौंध रहे हैं और विधायक, सरकार एवं विधानसभा अध्यक्ष से जवाब मांग रहे हैं, ये प्रश्न हैं :
1. अगर एक सरकारी अस्पताल में भर्ती घोटाले को लेकर उनपर रिश्वत देकर चुप रहने का दबाव एक वर्ष से डाला जा रहा था तो वह इतने समय चुप क्यों रहे, उन्होंने पहले सरकार या विधानसभा को सूचित क्यों नहीं किया ?
2. आखिर क्यों विधायक इतनी बड़ी नकद राशि सदन में लाये, लहराए और वापस ले गये ?
3. जब विधायक ने रकम दिखाई तो सरकार एवं विधानसभाध्यक्ष दोनों ने आपत्ति क्यों नहीं की, वह अवैध काला धन जब्त क्यों नहीं किया ?
4. विधायक ने कल सुबह विधानसभा में भर्ती घोटाले का खुलासा किया पर 24 घंटे बाद भी आखिर क्यों केजरीवाल सरकार ने जांच के आदेश नहीं दिये ?
5. आखिर क्यों विधानसभाध्यक्ष ने यह अवैध रकम सदन में लाने फिर वापस ले जाने दी, क्यों आयकर या ए.सी.बी. को बुला कर जब्त नहीं करवाई?
दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि यह भ्रष्टाचार का मामला है अतः उपराज्यपाल हस्तक्षेप कर विधानसभाध्यक्ष को विधायक के पास से यह 15 लाख रूपए जब्त करवाने एवं मामले की जांच करवाने का निर्देश दें।