DELHI: CM आवास के आसपास पानी के लिए हाहाकारः BJP

-मंत्री गोपाल राय के बाबरपुर से कैलाश गहलोत के नजफगढ़ तक नहीं मिल रहा पीने का पानी, मुख्यमंत्री राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैंः सचदेवा

एसएस ब्यूरो/नई दिल्ली, 19 जून।
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने सोमवार को कहा कि देश की राजधानी दिल्ली (DELHI) आज गंभीर जल संकट से जूझ रही है। दिल्ली के अधिकांश इलाकों में पानी की सप्लाई बेहद कम है और जो पानी नलों में आता भी है वह पीने योग्य नहीं होता। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गत सप्ताह भाजपा ने दिल्ली में बोरिंग के गंदे पानी की सप्लाई का मुद्दा उठाया था। जिसकी वजह से बीमारियां फैल रही हैं। लेकिन खेद पूर्ण है कि दिल्ली सरकार ने आज तक उस पर कोई संज्ञान लेकर काम शुरू नहीं किया है।
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज दिल्ली जल बोर्ड की एक समीक्षा बैठक ली और उसमें स्वयं स्वीकारा कि दिल्ली में कुछ इलाकों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि भाजपा और अनेक समाचार पत्रों द्वारा इस मुद्दे को उठाये जाने के काफी दिन बाद भी दिल्ली सरकार अभी केवल जानकारी ही प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।
दिल्ली में पानी की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जिस पॉश सिविल लाइन क्षेत्र में रहते हैं वहां भी नल सूखे हैं। जहां पानी आता भी है तो वह पीने योग्य नहीं है। वहीं मंत्री इमरान हुसैन तो अक्सर अपने क्षेत्र बल्लीमारान में पानी की कमी के कारण जन-प्रदर्शनों का सामना करते हैं।
सचदेवा ने आगे कहा कि जल मंत्री सौरभ भारद्वाज के चुनाव क्षेत्र ग्रेटर कैलाश जो कि एक शहरी क्षेत्र है में पानी की सप्लाई पूर्णतः बाधित है, नलों में पानी रात-बेरात आता है वह भी गंदा और मात्र एक से ढेड़ घंटे के लिये। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि मंत्री गोपाल राय के बाबरपुर से लेकर कैलाश गहलोत के नजफगढ़ तक, दिल्ली के पूर्व से पश्चिम तक हर क्षेत्र में आज पानी के लिये हा-हा कार है पर मुख्यमंत्री राजनीतिक पर्यटन में व्यस्त हैं।