CRICKET: ताज या मौर्या में नहीं नोएडा में ठहरी है टीम इंडिया

-जी 20 और शादियों के सीजन के चलते लेना पड़ा फैसला

विजय कुमार/ नई दिल्ली, 16 फरवरी, 2023।
देश में अक्टूबर माह के दौरान होने वाले जी 20 सम्मेलन (G-20) के कारण भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को राजधानी दिल्ली के बजाए नोएडा का रूख करना पडा है। असल में राजधानी में होने वाले किसी भी बडे सम्मेलन या क्रिकेट मैचों के दौरान अधिकतर टीमें और उनके प्रतिनिधि राजधानी के धौला कुंआ स्थित ताज (HOTEL TAJ) और मौर्य होटल HOTEL MAURYA) में ठहरते हैं।
इस बार ऐसा नहीं हो सका है क्योंकि इन दिनों देश में जी 20 को लेकर चहलपहल बनी हुई है। दूसरी ओर शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में यह दोनों ही होटल टीम इंडिया (TEAM INDIA) के पहुंचने से पूर्व ही बुक और फुल हो चुके थे। जिसके कारण टीम इंडिया को यहां ठहरने के लिए उतने कमरे नहीं मिल सके, जितने उनको चाहिए होते हैं।
अमूमन टीम इंडिया को होटल में एक से दो फलोर पूरी तरह से बुक कर लिए जाते हैं ताकि खिलाडियों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। मगर उक्त परेशानी के कारण तथा कमरे ना मिलने के कारण टीम इंडिया अब नोएडा स्थित लीला होटल में ठहरी है। हालांकि टीम इंडिया को अपने होटल से दिल्ली गेट स्थित स्टेडियम तक पहुंचने में अब थोड़ा ज्यादा समय देना होगा।
दूसरी तरफ गुरूग्राम में कोहली का परिवार रहता है। जिससे वह खिलाडियों के साथ ठहरने के लिए गुरूवार रात को पहुंचेगे। वह राजधानी में टेस्ट मैच में अपने परिवार के साथ दिन बिताना चाहते थे। इसलिए वह टीम इंडिया के यहां पहुंचने के साथ ही गुरूग्राम में अपने घर चले गए थे। इसकी पुष्टि भी बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कर दी है, टीम इंडिया नोएडा के एक होटल में ठहरी है।