केजरीवाल सरकार के खिलाफ कोरोना वॉरियर्स का विरोध प्रदर्शन

-जरूरी सामान की मांग को लेकर जीबी पंत के स्वास्थ्यकर्मियों का प्रदर्शन
-कांग्रेस का आरोपः कोरोना को रोकने में नाकाम रही केजरीवाल सरकार
-कई अस्पताल बंद, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराईं, नहीं मिल रहा जरूरी सामान

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
कोरोना महामारी से लड़ने के लाख दावों के बीच दिल्ली के अस्पतालों का भयानक चेहरा सामने आया है। दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल के स्वास्थ कर्मचारियों ने मंगलवार को अस्पताल के बाहर आकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की पोल खोलकर रख दी। विरोध प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों ने मांग की कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए उन्हें जरूरी सामान उपलब्ध कराया जाए।
मंगलवार को जीबी पंत अस्पताल के बाहर प्रदर्शन के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि मेडिकल सुपरिन्टेन्डेंट साहिब आते है, डाक देखते हैं, मार्क करते हैं और भाग जाते हैं। स्वास्थ्य कर्मियों ने यह भी बताया कि जो स्टाफ पोजिटिव मरीजों की देखभाल के लिए लगाया गया है उसे खाना तक नहीं दिया जा रहा है। नाराज स्वास्थ्यकर्मियों ने यह आरोप भी लगाया कि जो स्टाफ संवदेनशील वार्ड में ड्यूटी दे रहा है उन्हें पीपीई किट तक नहीं दी जा रही हैं और किट देने के लिए ऐसे पूछताछ की जा रही है जैसे किट को कर्मचारी शादी में पहनकर जाऐंगे।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली दंगों में पुलिस के हत्थे चढ़ा जामिया का पूर्व छात्र सिफा http://a2z-news.com/jamias-alumnus-sifa-police-arrested-in-delhi-riots/

स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि अस्पताल में मरीज आते हैं उनके पास फार्म तक नहीं होता। पीड़ितों का टेस्ट करने के लिए मरीजों को परेशान किया जाता है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर कोरोना के मामले में असफल होने का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार पर यह आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाऐं पूरी तरह से ठप्प हो गई हैं। जहां कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है उन अस्पतालों में स्टाफ को जरुरी सामान भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री टेलिविजन पर आकर तो बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन वह अस्पतालों में कोरोना से लड़ने के लिए स्टाफ को जरुरी सामान भी मुहैया नहीं करा पा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः ‘महामारी के मरकज’ और ट्रस्ट का हवाला नेटवर्क! http://a2z-news.com/tabligi-maulana-the-trust-and-hawala-networks/

अनिल चौधरी ने कहा कि मंगलवार को जीबी पंत अस्पताल के डाक्टरों, नर्सों व अन्य स्टाफ ने बाहर निकल कर प्रदर्शन करते हुए अपना दर्द बयान किया। चौधरी अनिल कुमार ने बताया कि अस्पताल के स्टाफ का कहना है इस महामारी से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हो गई है। छोटी-छोटी चीज़ों के लिए मारा-मारी हो रही है। स्टाफ को ग्लब्स, मास्क व सेनिटाईजर भी नहीं दिया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य सेवाओं में जबरदस्त बद्इंतजामी है। अस्पतालों का स्टाफ दहशत में जी रहा है। स्टाफ को कोई सहूलियत नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कैसे कोरोना वायरस से लड़कर दिल्लीवालों को बचाऐगी? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न करें। कोरोना से सहमी दिल्ली को और न सताएं। तुरंत अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करें और डाक्टरों, नर्सों व अन्य स्टाफ की जरुरतों को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि स्वस्थ्य कर्मचारियों के विश्वास को नहीं जीता गया तो इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं।