विधानसभा सीट

BJP: रायशुमारी जोरों पर… हर जिला-मंडल में एक-एक महिला को बनाएंगे महामंत्री… कार्यकर्ताओं की धड़कनें तेज, सूची में शामिल होने के लिए आकाओं की परिक्रमा जोरों पर

-जिला प्रभारियों को इस सप्ताह के अंत तक रिपोर्ट देने का आदेश
-अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है जिला एवं मंडल पदाधिकारियों की सूची

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्लीः 22 अगस्त।
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिला एवं मंडल पदाधिकारियों की सूची अगले सप्ताह तक जारी हो सकती है। इसके लिए पार्टी में रायशुमारी जोरों पर चल रही है। फिलहाल पार्टी में जिला एवं मंडलों के पदाधिकारियों, पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं, चुनाव लड़ चुके नेताओं और विधायकों आदि से संभावित जिला पदाधिकारियों एवं मंडल पदाधिकारियों के नामों के सुझाव लिये जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बार बीजेपी प्रत्येक जिला और मंडल में एक-एक महिला को भी महामंत्री नियुक्त करने पर फोकस कर रही है।
बता दें कि प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने 18 अगस्त को लोकसभा एवं जिला प्रभारियों एवं सह प्रभारियों के नामों की घोषणा की थी। इसके पश्चात उन्हें जिला पदाधिकारियों एवं मंडल पदाधिकारियों के नामों के लिए रायशुमारी पर लगा दिया गया है। प्रत्येक जिला में प्रभारी, सह प्रभारी और वर्तमान जिला अध्यक्ष अपने-अपने जिलों में रायशुमारी कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रभारी, सह प्रभारी और जिला अध्यक्ष अपनी रिपोर्ट इस सप्ताह शनिवार तक पार्टी नेतृव को सोंप देंगे। खास बात है कि रायशुमारी की प्रक्रिया शुरू होते ही पार्टी नेताओं ने नई सूची में शामिल होने के लिए अपने आकाओं की गणेश परिक्रमा के साथ जानने-पहचानने वाले नेताओं को सिफारिश करने के लिए मनाना शुरू कर दिया है।
पहले भी होती रही है इस तरह की कवायद, पैराशूट से उतरे लोग बनते रहे पदाधिकारी
गौरतलब है कि जिला एवं मंडल पदाधिकारियों के नाम तय करने के लिए पहले भी इस तरह की रायशुमारी होती रही है। लेकिन बाद में आरोप लगते रहे हैं कि ऐसे लोगों के नाम तय होते रहे हैं, जिनका नाम रायशुमारी के दौरान कभी आया ही नहीं। पार्टी ने एक बार फिर से यही कवायद शुरू की है। अब देखना यह है कि जिला और मंडल पदाधिकारियों के लिए उन्हीं लोगों में से नाम तय किये जायेंगे जो रायशुमारी के दौरान आयेंगे या फिर पहले की तरह पैराशूट के जरिये पदाधिकारी बनाये जायेंगे।