BJP BREAKING: लिखित आश्वासन देकर लोदी रोड थाने से छूटे शाहदरा जिला प्रभारी, पुलिस ने तीन घंटे थाने में बैठाया

-लोदी रोड मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की झांकी के लिए लग रहे पंडाल को लगने से रोकने का आरोप

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्लीः 2 सितंबर, 2023।
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) में आजकल बहुत ज्यादा उठापटक चल रही है। ताजा मामला पार्टी के एक वर्तमान जिला प्रभारी से जुड़ा है। शनिवार को तीन घंटे हवालात में बैठाने के बाद जिला प्रभारी महोदय को लिखित आश्वासन देने के बाद पुलिस थाने से छोड़ा गया। पूरा मामला लोदी रोड मंदिर समिति के द्वारा आयोजित किये जा रहे श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों से जुड़ा है।

दरअसल शनिवार को लोदी रोड इलाके में एक बड़ी घटना घट गई। यहां की मंदिर समिति के द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों के तहत हर वर्ष की तरह झांकियों के लिए टेंट लगवाया जा रहा था। इसी दौरान प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के शाहदरा जिला प्रभारी सुरेश शर्मा वहां पहुंच गये और टेंट लगा रहे कर्मचारियों को बुरा-भला कहते हुए उन्हें टेंट लगाने से मना कर दिया। इससे पहले शुक्रवार को भी सुरेश शर्मा ने टेंट नहीं लगने दिया था।
शनिवार को भी जब सुरेश शर्मा ने टेंट को नहीं लगने दिया तो यह मामला स्थानीय पुलिस तक पहुंच गया। इसी दौरान जब स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उनके साथ भी सुरेश शर्मा की नोंकझोंक हो गई। केवल इतना ही नहीं बल्कि यह नोंकझोंक लोदी रोड थाने के एसएचओ के साथ भी हुई और इसके बाद सुरेश शर्मा को थाने में बैठा दिया गया।
जब मामला बिगड़ गया तो सिफारिशों का दौर शुरू हुआ और बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने सुरेश शर्मा की सिफारिश की, इसके बाद सुरेश शर्मा को एक लिखित आश्वासन देना पड़ा कि वह श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियों और टैंट लगाने के बीच नहीं आयेंगे। दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के पश्चात करीब 3 घंटे के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें थाने से बाहर जाने दिया।
जिला प्रभारी की दुकान के पिछले दरवाजे पर लग रहा था टेंट
बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के लिए जो टैंट लगाया जा रहा था, वह सुरेश शर्मा और कई दूसरे दुकानदारों की दुकान के पीछे लगाया जा रहा था। इसी को लेकर शाहदरा जिला प्रभारी ने टेंट लगाने से रोक दिया था। हालांकि बताया यह जा रहा है कि इससे पहले पिछले वर्षों में भी सभी त्योहारों पर इसी स्थान पर टेंट लगते रहे हैं। लेकिन तब स्वयं सुरेश शर्मा मंदिर समिति के अध्यक्ष हुआ करते थे।
मंदिर समिति की प्रबंधकारिणी को लेकर है पूरा झगड़ा
बताया जा रहा है कि पूरा झगड़ा मंदिर समिति की प्रबंधकारिणी में हुए बदलाव को लेकर है। बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले तक सुरेश शर्मा मंदिर समिति की प्रबंधकारिणी के अध्यक्ष हुआ करते थे। लेकिन अब कुछ महीने पहले से सुरेश शर्मा के साथ पदाधिकारी रहे हरीश चौहान को अध्यक्ष बना दिया गया है। इसके बाद से ही यहां झगड़े शुरू हो गये हैं।
मंदिर के पुजारी की गतिविधियों को लेकर भी विवाद
सूत्रों का कहना है कि सारा विवाद मंदिर के पुजारी की गतिविधियों को लेकर खड़ा हुआ है। मंदिर के पुजारी ने अपने पूरे परिवार को लोदी रोड मंदिर में ही रख लिया है। यहां बने सभी कमरों पर मंदिर के पुजारी के परिवार का कब्जा है। जिसकी वजह से यह पूरा झगड़ा खड़ा हुआ है। इस पूरे मामलू में सुरेश शर्मा का कहना है कि प्रबंधकारिणी में फेरबदल का मामला कोर्ट में है और कुछ लोगों ने मंदिर और इसकी संपत्ति पर अवैध कब्जा कर रखा है, जबकि वर्षों से मंदिर का संचालन पुरानी समिति करती आ रही है। जबकि वर्तमान अध्यक्ष हरीश चौहान का कहना है कि पूर्व अध्यक्ष सुरेश शर्मा भारतीय जनता पार्टी और इसके कुछ पदाधिकारियों का नाम लेकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने पहले ही मंदिर के लाखों रूपये का घपला कर रखा है और इसके बाद ही उन्हें मंदिर की प्रबंधन समिति से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।