बारिश के लिए रहें तैयार… भीगने वाले हैं दिल्ली-एनसीआर

-मौसम का बदलने जा रहा मिजाज, झमाझम बरसेंगे बादल, पहाड़ों पर होगी जमकर बर्फबारी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 23 नवंबर।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और एनसीआर (NCR) में मौसम बदलने वाला है। इसके साथ ही दमघोंटू वायु प्रदूषण से भी राहत मिलने वाली हैं। कारण है कि आने वाले दिनों में झमाझम बारिश के आसार बन गये हैं। ठंड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए भी खुशखबरी है। बहुत जल्द मौसम का रुख बदलने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फवारी होगी तो उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होगी। 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश होने की संभावना है।
दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में 24 नवंबर से मौसम बदल सकता है। 24, 25, 26 और 27 नवंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही होती रहेगी। 23 से 26 नवंबर के दौरान सुबह के वक्त धुंध भी नजर आ सकती है। दिल्ली में 27 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का तगड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है, जिसके चलते अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।
मौसम विभाग के मुताबिक 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना है। 24 नवंबर तक तमिलनाडु, केरल, महाराष्ट्र और दक्षिण कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश होगी।