हरियाणा के ‘सियासी कुरूक्षेत्र’ में AAP का तड़का… ‘पहलवान के सामने पहलवान’

-विधानसभा चुनाव में अब तक ‘इकसठ’ उम्मीदवार, आप की चौथी सूची जारी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 11 सितंबर।
ब्रह्म देव के उद्भव की भूमि हरियाणा (Haryana) का ‘सियासी कुरूक्षेत्र’ हर दिन रंग बदल रहा है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने बिना किसी गठबंधन के अपने उम्मीदवार उतार कर चुनावी मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। बुधवार को आप ने 21 प्रत्याशियों की अपनी चौथी सूची जारी कर दी। इसके बाद अब तक आप के 61 उम्मीदवार चुनावी समर में उतर चुके हैं।
खास बात है कि हरियाणा की जुलाना सीट (Julana Constituency) इस समय ‘हॉट केक’ बनी हुई है। कांग्रेस (Congress) ने इस सीट से ‘विवादित रेसलर’ विनेश फोगाट (Vinesh Fogat) को मैदान में उतारा है तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यहां से पूर्व पायलट कैप्टन योगेश बैरागी के ऊपर दांव खेला है। खास बात यह भी है कि आम आदमी पार्टी ने इस सीट से कांग्रेस के ‘खिलाड़ी’ के सामने अपनी ‘खिलाड़ी’ कविता दलाल को मैदान में उतारा है। कविता दलाल डब्लूडब्लूई महिला रेसलर हैं। वह हरियाणा के जींद जिले की जुलाना तहसील के तहत मालवी गांव की रहने वाली हैं और यूपी-बागपत जिला के बिजवाड़ा गांव की रहने वाली हैं। इस सीट पर जेजेपी (JJP) से वर्तमान विधायक अमरजीत सिंह ढांडा चुनाव लड़ रहे हैं।
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह तक आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छुक थी। परंतु कांग्रेस की ओर से ज्यादा तरजीह नहीं दिये जाने के बाद आप ने राज्य की सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है। आप ने अब तक 61 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिये हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। माना जा रहा है कि आप कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार और उतार सकती है। परंतु सभी 90 सीटों पर आप के प्रत्याशियों को चुनाव लड़ना मुश्किल लग रहा है।