बिजली के फिक्स चार्ज और एवरेज बिल के खिलाफ बीजेपी का बिजली आंदोलन शुरू

-प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित नेताओं और कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन
-धरना देकर पूरी दिल्ली में बिजली दफ्तरों में बैठे अधिकारियों को सोंपे ज्ञापन

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने बिजली के फिक्स चार्ज और एवरेज बिलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को पूरी दिल्ली में बिजली दफ्तारों के सामने धरना देकर अधिकारियों को ज्ञापन सोंपे गए। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि एक ओर कोरोना की वजह से लोग आर्थिक राहत की गुहार लगा रहे हैं और दूसरी ओर केजरीवाल सरकार बिजली कंपनियों के साथ मिलकर बिजली के बिलों में खुली लूट मचा रही है।

यह भी पढ़ेंः- राजस्थान में तेज हुआ घमासान… दो एमएलए निलंबित

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने मालवीय नगर स्थित डीईआरसी मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। आदेश गुप्ता ने दिल्ली के लोगों को बिजली बिलों के कारण हो रही समस्याओं को लेकर डीईआरसी चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ेंः- NDMC: मेहरबान अफसर… रातोंरात डीएचए की पोस्ट पर ट्रांसफर

आदेश गुप्ता ने कहा कि इससे ज्यादा शर्म की बात नहीं हो सकती है कि जो मुख्यमंत्री बनने से पहले अरविंद केजरीवाल कहते थे कि वह सत्ता में आएंगे तो दिल्ली के लोगों के लिए पानी माफ और बिजली हाफ करेंगे। लेकिन आज बिजली कंपनियों की मिलीभगत से बिजली बिलों में पावर परचेज चार्ज, पेंशन सरचार्ज, फिक्स्ड चार्ज एवं अन्य अधिभारों को लगाकर भारी-भरकम बिल भिजवा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- A2Z News की खबर का असरः एसडीएमसी में IT का टेंडर कैंसल

यह बिल उन व्यापार, उद्योग, दुकानें एवं तमाम प्रतिष्ठान को भी भेजे जा रहे हैं जो लॉकडाउन के दौरान बंद थे और वहां पर बिजली का उपयोग नहीं हुआ। यहां तक की घरेलू उपभोक्ताओं को भी बिना सब्सिडी के बिल भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो बिजली कंपनियां पहले से ही मुनाफे में हैं उसे बिजली बिलों में सरचार्ज लगाने की क्या जरूरत है? इससे साफ जाहिर है कि केजरीवाल बिजली कंपनियों की सांठगांठ से दिल्ली के लोगों को लूटने का अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC: अब पार्किंग की फीस माफ कर निगम को करोड़ों का चूना लगाने की तैयारी

आदेश गुप्ता ने कहा कि सत्ता में आने से पहले अरविंद केजरीवाल बिजली डिस्कनेक्शन के लिए शीला दीक्षित को कोसा करते थे। उनके खिलाफ आंदोलन किया करते थे, वही अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बनने के बाद बिजली डिस्कनेक्शन का नोटिस भिजवा रहे हैं। असल में मुख्यमंत्री केजरीवाल बिजली कंपनियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के खजाने को भरने का काम कर रहे हैं।
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार बिजली बिलों के नाम पर दिल्ली के लोगों के साथ जो अन्याय कर रही है उसे दिल्ली भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी। दिल्ली भाजपा ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की एक टीम गठित की है जो सूचना मिलते ही बिजली डिस्कनेक्शन के लिए आए बिजली कंपनियों को बिजली का कनेक्शन नहीं काटने देगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा बिजली जन आंदोलन को निर्णायक मोड़ तक ले कर जाएगी और दिल्ली के लोगों के हितों की रक्षा के लिए दिल्ली सरकार के संरक्षण में चल रहे बिजली कंपनियों की मनमानी को रोकेगी।
उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार को अब एक्चुअल बिल भेजने होंगे और दिल्ली में किसी का भी बन्द दुकानों और ऑफिसों में फिक्स चार्ज के साथ भेजे गए बिल वापिस लेने होंगे। दिल्ली भाजपा यह मांग करती है की घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिलों पर सब्सिडी बहाल किया जाए, बिजली कनेक्शन काटने वाले नोटिस को वापस लिया जाए, जिनके बिजली बिल बकाया हैं उन्हें किस्तों में बिल पेमेंट करने की सुविधा दी जाए।