30 साल बाद बन रहा महा संयोग… 2024 इन राशियों के जातकों पर होगी धनवर्षा, मिलेंगे पद-प्रतिष्ठा

-शनि और मंगल की युति से होगा भाग्योदय

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 20 दिसंबर।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कोई दो या इससे अधिक ग्रह नजदीक आकर युति बनाते हैं तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। वर्ष 2024 में न्याय के देवता शनि और उग्र ग्रह मंगल की युति बनने जा रही है। यह महासंयोग करीब 30 वर्षों के बाद बनने जा रहा है। अभी शनि कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं और मंगल ग्रह जनवरी की शुरूआत में कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि और मंगल की इस युति से करीब 6 राशियों के जातकों को लाभ होगा। परंतु तीन राशियों के जातकों किस्मत चमक सकती है। इन तीन राशियों के जातकों हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और धन, पद एवं प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा।
आप भी जानिये कि किन राशियों को मिलेगा शनि एवं मंगल की युति का लाभ
वृषः
वृषभ राशि के जातको ंके लिए मंगल एवं शनि की युति कॅरियर एवं व्यापार के लिहाज से शुभ फलदायी साबित हो सकती है। दोनों ग्रहों की युति वृष राशि के कर्म भाव में होने जा रही है। अतः करोबार में तरक्की होगी, नौकरीपेशा लोगों का पदोन्नति मिल सकती है, बेराजगार लोगो को मनचाही नौकरी मिल सकती है। पिता और परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा।
मिथुनः मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि एवं मंगल की युति बेहद लाभकारी साबित होगी। यह संयोग मिथुन राशि से नवम भाव में होने जा रहा है। इसकी वजह से मिथुन राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। सभी काम बनते नजर आयेंगे। गोचरकाल के दौरान कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। नव वर्ष में तरक्की के पूरे योग बन रहे हैं। काम के संबंध में देश-विदेश की यात्रा कर सकते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को नौकरी मिल सकती है। सोची हुई सभी योजनाएं सफल होती नजर आयेंगी।
कुंभः कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल और शनि की युति अनुकूल साबित हो सकती है। यह संयोग कुंभ राशि की गोचर कुंडली के लग्न भाव में बनने जा रही है। इसकी वजह से जातकों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, कार्यशैली में निखार आयेगा। गोचरकाल में किये गये निवेश का भविष्य में लाभ मिलेगा, इच्छाओं की पूर्ति होगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। पार्टनरशिप और कार्य के विस्तार से आगे चलकर लाभ प्राप्त होगा।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)